Home > खेल > क्रिकेट > महिला वर्ल्ड कप : भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट से हराया

महिला वर्ल्ड कप : भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट से हराया

महिला वर्ल्ड कप : भारत सेमीफाइनल की रेस से बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट से हराया
X

हैमिल्टन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आईसीसी महिला विश्व कप-2022 के सेमिफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। रविवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए आखिरी लीग मुकाबले में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 275 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट शेष रहते आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत को सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने बढ़िया शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की। भारत का पहला विकेट शेफाली वर्मा के रूप में गिरा। शेफाली 53 रन बनाकर रन आउट हुई। भारतीय टीम का दूसरा विकेट यास्तिका भाटिया के रूप में गिरा। यास्तिका दो रन बनाकर आउट हो गई। यहां स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज ने पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान मंधाना ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि मंधाना अपनी पारी को बड़ी नहीं कर पायीं। वह 84 गेंदों में 71 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान मिताली ने भी अर्धशतक जड़ दिया।

भारत का चौथा विकेट कप्तान मिताली के रूप में गिरा। मिताली 68 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद भारत ने हरमनप्रीत के 57 गेंदों में 48 रन की बदौलत सात विकेट पर 274 रनों का स्कोर खड़ा किया।जवाब में 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। रोमांच से भरे इस मुकाबले में एक समय भारत ने पकड़ बनाई, लेकिन जीत हासिल नहीं हो सकी। दक्षिण अफ्रीकी की तरफ से सलामी बल्लेबाज लॉरा वोल्वार्ड्ट ने 80 रनों की पारी खेली। उनके अलावा लारा गुडॉल ने 49 रन, मिगनॉन डू प्रीज ने 52 रन और मारिजाने कैप ने अहम 32 रन बनाए। इस मैच में भारत की ओर से हरमनप्रीत कौर ने 2 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिए।

Updated : 27 March 2022 3:48 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top