Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने जीता दूसरा टी-20, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने जीता दूसरा टी-20, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

रोहित -राहुल ने लगाए अर्धशतक

भारत ने जीता दूसरा टी-20, न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया
X

रांची। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए और जीत के लिए भारत को 154 रन का टारगेट दिया और जीत के लिए भारत को 154 रन का टारगेट दिया।

भारत ने रोहित और राहुल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 7 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने 17.2 ओवर में 3 विकेट पर 155 रन बनाए। केएल राहुल ने (65) और कप्तान रोहित शर्मा ने (55) रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है।

न्यूजीलैंड की पारी -

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई कीवी टीम की शुरुआत बेहद अच्छी रही। मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल ने पहले विकेट के लिए 30 गेंदों पर 48 रन जोड़े। दीपक चाहर ने गुप्टिल को आउट कर इस जोड़ी को तोडा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्क चैपमेन 21 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अक्षर पटेल ने केएल राहुल के हाथों कैच कराया।

भारतीय टीम में आज एक बदलाव किया गया है। चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह हर्षल पटेल को मौका दिया गया है। पटेल ने IPL फेज-2 में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। वे आज इस मैच के साथ इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन-

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।


Updated : 22 Nov 2021 7:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top