Home > खेल > क्रिकेट > भारतीय और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला गया मैच ड्रॉ, स्नेह राणा का शानदार प्रदर्शन

भारतीय और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला गया मैच ड्रॉ, स्नेह राणा का शानदार प्रदर्शन

भारतीय और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला गया मैच ड्रॉ, स्नेह राणा का शानदार प्रदर्शन
X

ब्रिस्टल। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच को शनिवार को ड्रॉ करा दिया। भारत की तरफ से स्नेह राणा और शैफाली वर्मा ने अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई।

स्नेह राणा ने जहां आलराउंड प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 4 विकेट हासिल किए वहीं दूसरी पारी में नाबाद 80 रन की अहम पारी खेली। वहीं ओपनर शैफाली वर्मा ने पहली पारी में 96 एवं दूसरी पारी में 63 रन की शानदार पारी खेली। शैफाली वर्मा को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।]

इंग्लैंड ने बनाए 396 रन -

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 9 विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 231 रन पर ऑलआउट हो गयी। इसके बाद मेजबान टीम ने भारत को फॉलोऑन खेलने को दिया। जिसके बाद भारतीय टीम ने आखिरी दिन दूसरी पारी में मैच समाप्त होने तक 8 विकेट पर 344 रन बनाकर मैच ड्रा करा दिया।

स्नेह राणा ने कराया ड्रॉ -

अंतिम दिन एक समय भारतीय टीम 240 रन पर 8 विकेट खोकर हार की तरफ जाती दिख रही थी, लेकिन स्नेह राणा (नाबाद 80 रन) और तानिया भाटिया (नाबाद 44 रन) के नौंवे विकेट लिए 104 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी ने भारत को हार से बचाया और मैच ड्रा कराने में कामयाब रहीं। इसके अलावा दूसरी पारी में शैफाली वर्मा ने 63, दीप्ति शर्मा ने 54, पूनम राउत ने 39 रन बनाएं।

Updated : 12 Oct 2021 10:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top