Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड टीम ने बनाई 104 रनों की बढ़त, रविंद्र जडेजा ने दिलाई दूसरी सफलता

इंग्लैंड टीम ने बनाई 104 रनों की बढ़त, रविंद्र जडेजा ने दिलाई दूसरी सफलता

इंग्लैंड टीम ने बनाई 104 रनों की बढ़त, रविंद्र जडेजा ने दिलाई दूसरी सफलता
X

हेडिंग्ले। भारत और इंग्लैंड के बीच यहां पांच टेस्ट मैचों की शृंखला का तीसरा टेस्ट मैच खेल जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई।पहले दिन पहली पारी में भारतीय टीम 78 रनों पर आल आउट हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम ने मजबूत शुरुआत की। खबर लिखें जाने तक इंग्लैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाने के साथ 104 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हामिद हसीब ने पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोरी को 61 रन पर आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने 68 रन पर हसीब हमीद को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई।फिलहाल डेविड ,मलान और जो रूट्स क्रीज पर बने हुए है।

भारतीय पारी -

जेम्स एंडरसन ने पहले ही ओवर में केएल राहुल को डक कर दिया। वे शून्य पर ही आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करे आए चेतेश्वर पुजारा को भी उन्होंने 1 रन के निजी स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद विराट कोहली थोड़ी देर संघर्ष करते नजर आए लेकिन वे भी महज 17 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जेम्स एंडरसन ने जॉस बटलर के हाथों उन्हें कैच कराया।

इसके बाद लंच से पहले अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर आउट हो गए। लंच के बाद ओली राबिन्सन ने रिषभ पंत को 2 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा 19 रन बनाकर क्रेग ओवरटन की गेंद परआउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशान शर्मा भी जल्दी आउट हो गए।

1-0 की बढ़त -

इंग्लैंड की टीम ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए है। डोम सिबली और मार्क वुड की जगह डेविड मलान और हसीब हमीद को मौका दिया है। इसके उलट भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बता दें की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है। पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ हो गया था, वहीआँ दूसरे मैच में इंग्लिश टीम को 151 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी।

Updated : 2021-10-12T16:05:14+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top