Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने इंग्लैंड बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 151 रनों से हराया

भारत ने इंग्लैंड बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 151 रनों से हराया

श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई

भारत ने इंग्लैंड बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 151 रनों से हराया
X

लंदन। लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के सामने 272 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन मेजबान टीम 120 रन पर ही सिमट गई। भारत के लिए उनके तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने 32 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए जबकि जसप्रित बुमराह को तीन, ईशांत शर्मा को दो और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पांचवे दिन का खेल शुरू होने के समय भारतीय टीम कमजोर स्थिति में थी लेकिन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के बीच हुई 89 रनों की साझेदारी ने टीम को मजबूती प्रदान की। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी 298 रन पर घोषित की। इस तरह 272 रन का लक्ष्य लेकर इंग्लिश टीम मैदान पर उतरी। हालांकि इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत के गेंदबाजों ने कहर बराया और क्रीज पर किसी को जमने नहीं दिया। इंग्लैंड की दूसरी पारी में दोनों ओपनर बल्लेबाज अपना खात भी नहीं खेल पाए। पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बुमराह ने रॉरी बर्न्स को शून्य पर आउट करके मैच के रोमांच को बढ़ा दिया था तो वहीं दूसरे ओवर में शमी ने डॉम सिब्ली को चलता कर इंग्लिश टीम को मुश्किल हालात में पहुंचा दिया। इसके बाद ईशांत ने मोर्चा संभालते हुए हसीब हमीद को आउट कर इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया। वहीं, चाय से ठीक पहले ईशांत ने बेयरस्टो को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। बेयरस्टो 24 गेंद का सामना करने के बाद केवल 2 रन ही बना सके।

चाय काल के तुरंत बाद कप्तान कोहली ने फिर से बुमराह का रुख किया और बुमराह ने भी उन्हें निराश नहीं करते हुए जो रूट को पैवेलियन की राह दिखाई। रूट को आउट कर बुमराह ने मैच में भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। इसके बाद दूसरे मेहमान बल्लेबाज ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सके। हालांकि बाद में बटलर ने पूरी कोशिश की लेकिन आखिर में सिराज ने उन्हें आउट करके भारत के लिए जीत तय कर दी., बटलर 25 रन बनाकर आउट हुए।

Updated : 2021-10-12T16:07:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top