Home > खेल > क्रिकेट > WTC Final : ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन, कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट

WTC Final : ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन, कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट

पांच ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 23 रन बना लिए हैं

WTC Final : ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 469 रन, कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट
X

लंदन/वेबडेस्क। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ के बेहतरीन शतकीय पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यहां खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए। हेड ने 163 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि स्मिथ ने बेहतरीन 121 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट लिए। खबर लिखे जाने तक भारत ने पांच ओवर में एक विकेट गंवाकर 23 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्म ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और मोहम्मद सिराज ने चौथे ओवर में उस्मान ख्वाजा (00)को श्रीकर भरत के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मार्नस लाबुशेन और डेविड वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। शार्दुल ठाकुर ने 71 के कुल स्कोर पर वॉर्नर को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। वॉर्नर ने 43 रन बनाए। इसके बाद 76 के कुल योग पर शमी ने लाबुशेन को बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

स्मिथ और ट्रेविस हेड ने चौथे विकेट के लिए की 285 रनों की साझेदारी


इसके बाद स्मिथ और हेड ने चौथे विकेट के लिए शानदार 285 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच में वापसी दिला दी। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और मैदान के चारों तरफ शॉट खेले। इस साझेदारी को तोड़ा सिराज ने। सिराज ने हेड को श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया। हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्के की बदौलत 163 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। हेड के आउट होने के बाद स्मिथ ने भी अपना शतक पूरा किया। 387 के कुल स्कोर पर स्मिथ 121 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

सिराज ने लिए चार विकेट -

402 रनों के कुल स्कोर पर मिचेल स्टॉर्क 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। रवींद्र जडेजा ने 453 के कुल स्कोर पर कैरी को एलबीडब्ल्यू कर भारत को आठवीं सफलता दिलाई। सिराज ने 468 के कुल स्कोर पर नाथन ल्योन (09) को बोल्ड किया। इसके बाद सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (09) को चलता कर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने 2-2 व रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Updated : 8 Jun 2023 2:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top