Home > खेल > क्रिकेट > भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से शुरू होगी वनडे सीरीज, स्मिथ करेंगे कप्तानी

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से शुरू होगी वनडे सीरीज, स्मिथ करेंगे कप्तानी

मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा, "पैट और उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं क्योंकि वे दुखद प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।"

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से शुरू होगी वनडे सीरीज, स्मिथ करेंगे कप्तानी
X

नईदिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस इस सीरीज से बाहर हो चुके है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उनकी जगह टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ टीम को लीड करेंगे।

नियमित कप्तान पैट कमिंस अपनी बीमार मां के साथ रहने के लिए दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। हालांकि पिछले हफ्ते उनकी मां का निधन हो गया था। कमिंस के ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद स्मिथ ने शेष दो मैचों में टीम का नेतृत्व किया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर में तीसरा टेस्ट जीता और अहमदाबाद में अंतिम टेस्ट ड्रॉ रहा। भारत ने सीरीज 2-1 से जीती।

मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा, "पैट और उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं क्योंकि वे दुखद प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।"टीम में कमिंस की जगह किसी को शामिल नहीं किया गया है। इससे पहले नाथन एलिस को हैमस्ट्रिंग की चोट से गुजर रहे झे रिचर्डसन के प्रतिस्थापन के रूप में बुलाया गया था।

स्मिथ के पास अनुभव -

स्मिथ के कप्तान होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम पांच एकदिवसीय मैचों में चार कप्तान देखे। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद एरोन फिंच सेवानिवृत्त हुए और कमिंस को उनके उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया गया। लेकिन उन्हें नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच के लिए आराम दिया गया था और उस मैच में जोश हेजलवुड ने टीम का नेतृत्व किया था। हालांकि हेजलवुड अभी चोटिल हैं और वह भारत दौरे से बाहर हो गए थे।स्मिथ ने कुल 51 एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। तेज गेंदबाजों की अनुपस्थिति को छोड़कर, ऑस्ट्रेलिया ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी के उद्देश्य से भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए एक पूरी ताकत वाली टीम का चयन किया है। ऑस्ट्रेलिया को अपने विश्व कप दस्ते का चयन करने से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच भी खेलने हैं।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम -

भारत के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है-डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस और एडम जाम्पा।

Updated : 14 March 2023 8:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top