Home > खेल > क्रिकेट > U19 वर्ल्डकप : भारत ने चौथी बार फाइनल में बनाई जगह, 5 फरवरी को इंग्लैंड से होगा मुकाबला

U19 वर्ल्डकप : भारत ने चौथी बार फाइनल में बनाई जगह, 5 फरवरी को इंग्लैंड से होगा मुकाबला

U19 वर्ल्डकप : भारत ने चौथी बार फाइनल में बनाई जगह, 5 फरवरी को इंग्लैंड से होगा मुकाबला
X

नईदिल्ली। आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराकर फाइनल के लिए जगह बना ली है। अब फाइनल में भारत का मुकाबला 5 फरवरी को इंग्लैंड से होगा। भारत ने लगातार चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है।

एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसल किया और पांच विकेट खोकर 290 रन बनाए। इस पारी में कप्तान यश ढुल ने 110 और शेख रशीद ने 94 रन बनाए। भारत के 291 रन की चुनौती के जवाब में ऑस्ट्रेलिया 41.5 ओवर्स में ही 194 रन पर सिमट गई। भारत के विकी ओस्तवाल ने तीन, निशांत सिंधू और रवि कुमार ने दो-दो विकेट हासिल किए। भारत ने आस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर अंडर 19 क्रिकेट विश्वकप प्रतियोगिता में लगातार चौथी बार और कुल आठवीं बार फाइनल में स्थान बनाया है। इस प्रतियोगिता का फाइनल 5 फरवरी को खेला जाएगा। इस खिताबी मुकाबले में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से एंटीगा में होगा।

उल्लेखनीय है कि अब तक आईसीसी अंडर19 वर्ल्ड कप के सात फाइनल मैचों में भारत ने सबसे अधिक चार बार जीत दर्ज की है। फाइनल मैच में भारत की प्रतिद्वंदी टीम इंग्लैंड एक बार ही इस टूर्नामेंट जीत सकी है। भारत की टीम पिछले अंडर19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताबी मैच में वह बांग्लादेश से हार गई थी।

Updated : 2022-02-04T14:38:23+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top