Home > खेल > क्रिकेट > वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच कल खेला जाएगा हाई वोल्टेज मैच, जानिए कब और कहां देख सकते है

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच कल खेला जाएगा हाई वोल्टेज मैच, जानिए कब और कहां देख सकते है

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच कल खेला जाएगा हाई वोल्टेज मैच, जानिए कब और कहां देख सकते है
X

नईदिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम कल टी-20 विश्व कप में अपने सफर का आगाज करेगी। भारतीय टीम कल 23 अक्टूबर रविवार को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी।भारतीय टीम Iटी20 विश्व कप की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। भारत और पाकिस्तान का यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाना है। भारत टूर्नामेंट में ग्रुप 2 का हिस्सा है जिसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश, नीदरलैंड , जिमबाब्वे हैं।

इससे पहले वर्ष 2021 में हुए टी-20 विश्वकप में भरतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। पिछले टी 20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने दुबई में भारत के खिलाफ 10 विकेट से विश्व कप में पहली जीत दर्ज की थी. इस मैच में बाबर आजम ने नाबाद 68 रन बनाए, जबकि मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 रन बनाए थे। अब कल रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला ये मुकाबला है वोल्टेज होने की उम्मीद है।

भारतीय कप्तान ने कहा -

रोहित ने कहा, 'हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। ये चीज हमारे हाथ में नहीं हैं। हम यह सोचकर आएंगे कि यह 40 ओवर का मैच है और अगर नहीं तो हम 20 ओवर के मैच के लिए भी तैयार हैं।' उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी टीम ने 2021 टी 20 विश्व कप में भारत से बेहतर प्रदर्शन किया क्योंकि उन्होंने बेहतर खेला।पाकिस्तान ने 2021 विश्व कप में हमें हरा दिया क्योंकि उन्होंने बेहतर खेला और एशिया कप में उन्होंने हमें हराया और हमने भी उन्हें पहले एक मैच में हराया। सौभाग्य से हम एशिया कप में दो बार उनके खिलाफ खेले।" रोहित ने टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के बारे में भी बात की। जब बुमराह चोटिल थे तो हम चाहते थे कि उनकी जगह कोई अनुभवी गेंदबाज टीम में शामिल हो और शमी के पास उतना अनुभव है। हम जानते हैं कि वह नई गेंद से बहुत अच्छे हैं। हम उसे एक पुरानी गेंद देना चाहते थे और उसे एक चुनौती देना चाहते थे। वह चुनौती के लिए तैयार हैं।

यहां होगा प्रसारण -

भारत -पाकिस्तान मैच का प्रसारण स्टार नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर किया जाएगा। आप इसे स्पोर्ट्स चैनल और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर सब्सक्रिप्शन लेकर देख सकते है। बता दें कि दोनों देशों के प्रशंसक इस मैच को लेकर उत्साहित हैं और इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन बारिश खेल बिगाड़ सकता है। 25 अक्टूबर तक मेलबर्न में बारिश की भारी संभावना है।




Updated : 27 Oct 2022 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top