Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड से हार के बाद भारत के लिए कठिन हुआ टेस्ट चैंपियनशिप का सफर

इंग्लैंड से हार के बाद भारत के लिए कठिन हुआ टेस्ट चैंपियनशिप का सफर

इंग्लैंड से हार के बाद भारत के लिए कठिन हुआ टेस्ट चैंपियनशिप का सफर
X

नईदिल्ली। इंग्लैंड ने चेन्नई में भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 227 रनों की जीत हासिल कर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है। मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत पर मिली जीत ने इंग्लैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में 70.2 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंचा दिया है। इंग्लैंड की टीम यदि चार मैचों की श्रृंखला 3-1, 3-0 या 4-0 से जीतती है तो उसका फाइनल में पहुंचना तय है।

न्यूजीलैंड ने बनाई फ़ाइनल में जगह -

न्यूजीलैंड ने पहले ही 70.0 प्रतिशत अंकों के साथ पहले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड फाइनल की दौड़ में है। भारत, जो 68.3 प्रतिशत अंकों के साथ ण चौथे स्थान पर खिसक गया है,इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में एक और हार का सामना करता है तो वह फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा और यदि उसे फाइनल में जगह बनानी है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला 2-1 या 3-1 से जीतना होगा।

ऐसे खुलेगा फाइनल का रास्ता -

वहीं, यदि भारत-इंग्लैंड श्रृंखला ड्रॉ हो जाती है या इंग्लैंड 1-0, 2-1 या 2-0 से जीतता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली 2-0 की घरेलू जीत के साथ पाकिस्तानी टीम 43.3 प्रतिशत अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका 30.0 प्रतिशत अंकों के साथ छठे स्थान पर है। वेस्टइंडीज बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी जीत के बाद 23.8 प्रतिशत अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

Updated : 2021-10-12T16:27:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top