Home > खेल > क्रिकेट > भारत की इंग्लैंड के हाथों सबसे बड़ी हार, 1 पारी और 76 रन से हारी मैच

भारत की इंग्लैंड के हाथों सबसे बड़ी हार, 1 पारी और 76 रन से हारी मैच

भारत की इंग्लैंड के हाथों सबसे बड़ी हार, 1 पारी और 76 रन से हारी मैच
X

हेडिंग्ले। इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी है। इंग्लैंड ने यह मैच एक पारी और 76 रनों से जीत लिया है। इस मैच में भारतीय टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और पहली पारी में 78 रन पर ही सिमट गई थी। इंग्लैंड ने इसके जवाब में पहली पारी में 432 रन बनाए थे और 354 रन की बड़ी बढ़त ली थी। इसके जवाब में टीम इंडिया ने खेल के तीसरे दिन 2 विकेट खोकर 215 रन बनाए थे।

भारतीय टीम को दूसरी पारी में पहला झटका इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रेग ओवर्टन ने दिया और उन्होंने केएल राहुल को 8 रन पर आउट किया। हिटमैन रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शानदार संघर्ष किया और 156 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली, लेकिन उन्हें राबिन्सन ने पगबाधा आउट कर दिया। पुजारा ने शानदार पारी खेली, लेकिन 91 रन के स्कोर पर उन्हें राबिन्सन ने पगबाधा आउट कर दिया। कप्तान कोहली ने 55 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन राबिन्सन की गेंद पर रूट के हाथों लपके गए। रहाणे को सिर्फ 10 रन के स्कोर पर एंडरसन ने बटलर के हाथों कैच करवा दिया।

भारत का छठा विकेट रिषभ पंत रॉबिन्सन कि गेंद पर, सातवां विकेट मो शमी 6 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद इशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा भी जल्दी आउट हो गए। आखिरी विकेट सिराज का गिरे, वह शून्य पर ही पवेलियन लौट गए। जसप्रीत बुमराह 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

1-1 की बराबरी -

इंग्लैंड ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लिया है। इससे पहले वाले मैच में भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम को 151 रन से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई थी।

Updated : 12 Oct 2021 10:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top