Home > खेल > क्रिकेट > दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने टी-20 मैच में भारत को आठ विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने टी-20 मैच में भारत को आठ विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने टी-20 मैच में भारत को आठ विकेट से हराया
X

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 130 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19.1 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ऐनी बॉश ने सर्वाधिक नाबाद 66 रन बनाए। बॉश के अलावा सुने लुस ने 43 रन बनाए।

131 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरूआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में अरुंधती रेड्डी ने 14 के कुल स्कोर पर लीजेल ली (08) को आउट भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। लेकिन इसके बाद ऐनी बॉश और सुने लुस ने दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी कर अफ्रीकी टीम को जीत के करीब ला दिया। इस साझेदारी को तोड़ा हरलीन देओल ने उन्होंने 16वें ओवर में 104 के कुल स्कोर पर सुने लुस को खुद की गेंद पर कैच करके भारत को दूसरी सफलता दिलाई। लुस ने 43 रन बनाए। इसके बाद लौरा वोल्वर्ड और ऐनी बॉश ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। ऐनी बॉश 66 रन बनाकर नाबाद रहीं। बॉश के साथ लौरा वोल्वर्ड 09 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की तरफ से हरलीन देओल और अरुंधती रेड्डी ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 130 रन बनाए। भारत की तरफ से हरलीन देओल ने सर्वाधिक 52 रन बनाए। हरलीन के अलावा जेमिमाह रॉड्रिगेज ने 30, शैफाली वर्मा ने 23 और स्मृति मंधाना ने 11 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनिम इस्माइल ने तीन,ऐनी बॉश ने दो और एन मलाबा ने 1 विकेट लिया।

Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top