Home > खेल > क्रिकेट > महिला वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया, अब दोनों मैच जीतना जरूरी

महिला वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया, अब दोनों मैच जीतना जरूरी

महिला वर्ल्ड कप : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया, अब दोनों मैच जीतना जरूरी
X

ऑकलैंड।ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को भारत को 6 विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्वकप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व कप 2022 में अजेय है और अब तक लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज की है।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 7वें ओवर में 28 के कुल स्कोर पर भारतीय टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (10) और शेफाली वर्मा (12) पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान मिताली और यास्तिका भाटिया ने तीसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की। 158 के कुल स्कोर पर यास्तिका 59 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद 186 के कुल स्कोर पर मिताली 68 रन बनाकर अलाना किंग की शिकार बनीं। इसके बाद हरमनप्रीत कौर (नाबाद 57) और पूजा वस्त्रकार (34) ने भारत के स्कोर को 277 रनों तक पहुंचाया। भारतीय टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 277 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन ने 3, अलाना किंग ने दो व जोनासेन ने 1 विकेट लिया।

पूजा वस्त्रकार ने लिए दो विकेट -

278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 49.3 ओवरों में 4 विकेट पर 280 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान मैग लेनिंग ने सर्वाधिक 97 रन बनाए। लेनिंग के अलावा एलिसा हीली ने 72, रॉचेल हेंस ने 43, एलिसा पेरी ने 28 और बेथ मूनी ने नाबाद 30 रन बनाए। भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकार ने दो व मेघना सिंह और स्नेह राणा ने 1-1 विकेट लिया।

दो मैचों में जीत जरुरी -

इस हार के बाद अब भारत को अपने अगले दोनों मुकाबले बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका से जीतना बेहद जरूरी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला मुकाबला बेहद मह्तवपूर्ण है। क्योंकि अफ्रीकी टीम ने अब तक खेले चारों मुकाबले जीते हैं और वो कमाल के फॉर्म में है। वही ंबांग्लादेश से भी जीत मह्तवपूर्ण है। फिलहाल भारतीय टीम के अंक तालिका में दो मैचों में जीत के बाद 4 अंक है।


Updated : 23 March 2022 8:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top