Top
Home > खेल > क्रिकेट > फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का मुंबई में अपने आवास पर निधन

फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का मुंबई में अपने आवास पर निधन

फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का मुंबई में अपने आवास पर निधन

दिल्ली भारत के सबसे उम्रदराज फर्स्ट-क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का मुंबई में अपने आवास पर निधन हो गया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शनिवार को उनका निधन हुआ। रायजी 100 साल के थे, उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं। रायजी के दामाद ने उनके निधन की पुष्टि की है। रायजी ने 1940s में मुंबई और बड़ौदा के लिए 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें उन्होंने 277 रन बनाए और 68 रन उनका बेस्ट स्कोर था।

रायजी के दामाद सुदर्शन नानावटी ने पीटीआई से कहा, 'उनका निधन देर रात 2:20 पर हुआ। दक्षिण मुंबई के वालकेश्वर में अपने घर पर उन्होंने आखिरी सांस ली। उनका निधन उम्रदराज होने की वजह से हुआ।' रायजी चार्टर्ड अकाउंटैंट थे, लेकिन क्रिकेट के प्रति अपना प्यार नजरअंदाज नहीं कर सके। उनका डेब्यू मैच ना ही मुंबई की ओर से था और ना ही बड़ौदा की ओर से। उन्होंने अपना मैच क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया की ओर से खेला था।

अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में वो बिना खाता खोले आउट हुए, जबकि दूसरी पारी में एक ही रन बना सके थे। 1941 में उन्होंने मुंबई की ओर से पहला मैच खेला था। भारत ने जब अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, उस समय रायजी 13 साल के थे। इस साल जनवरी में रायजी ने अपना 100वां जन्मदिन मनाया था। सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ उनके घर बधाई देने पहुंचे थे। सचिन ने उनके साथ एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया था।

Updated : 13 Jun 2020 7:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top