Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाये 112 रन, भारत के दो विकेट गिरे

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाये 112 रन, भारत के दो विकेट गिरे

  • अक्षर-अश्विन ने लिए 9 विकेट

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाये 112 रन, भारत के दो विकेट गिरे
X

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच आज से नवनिर्नित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हुआ। डे-नाईट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम 112 रन पर सिमट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने महज 34 रन पर दो विकेट खो दिए। फिलहाल कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा क्रीज पर बने हुए है।

बेहतरीन गेंदबाजी कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। जोफ्रा आर्चर ने क्राउली के हाथों कैच कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये चेतेश्वर पुजारा बिना रन बनाये पवेलियन लौट गए। खबर लिखें जाने तक भारतीय टीम ने 18 ओवर में 47 रन बना लिए है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। मेजबान टीम के दो बल्लेबाज बिना रन बनाये ही आउट हो गए। वहीँ सात बल्लेबाज दहाई का आंकडा भी पार नहीं कर पाए। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउले ने सर्वाधिक 53 रन बनाए।जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

इशांत ने लिया पहला विकेट -

अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे गेंदबाज इशांत शर्मा ने इंग्लिश टीम का पहला विकेट लिया। उन्होंने तीसरे ओवर में डॉम सिबली को आउट किया। उपकप्तान रोहित शर्मा ने स्लिप में उनका कैच लिया। सिबली बिना रन बनाये पवेलियन लौट गए।

अक्षर के जाल में फंसी इंग्लिश टीम -

इंग्लिश टीम अक्षर पटेल की गेंदबाजी के जाल में फंसती नजर आ रही है। उन्होंने 4 विकेट ले लिए है। अक्षर ने 27 रन के स्कोर पर इंग्लिश टीम को दूसरा झटका दिया। उन्होंने बेयरस्टॉ को एलबीडब्ल्यू आउट किया। बेयरस्टॉ भी शून्य पर आउट हुए। इसके बाद कप्तान जो रुट और जैक क्राउली ने इंलिश टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया। दोनों ने मैच के स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन 22 वें ओवर में स्पिनर अश्विन ने कप्तान रुट को आउट कर दिया। रुट 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

जैक क्राउली ने बनाया अर्धशतक -

भारत में पहला मैच खेल रहे क्राउली अर्धशतक बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। क्राउली ने 84 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 53 रन बनाये। टी टाइम के बाद खेलने आई इंग्लिश टीम को मैदान पर उतरते ही दो झटके लगे। अक्षर पटेल ने बेन स्टोक्स और अश्विन ने ओली पॉप को आउट कर दिया। अभी टीम इन दो झटकों से उभर नहीं पाई थी की अक्षर ने जोफ्रा आर्चर को आउट कर सातवीं सफलता दिलाई। जोफ्रा आर्चर ने 11 रन बनाए और वे क्लीन बोल्ड हो गए।

अक्षर ने किया पारी का अंत -

आठवीं सफलता अश्विन ने भारत को दिलाई। उन्होंने जैक लीच को 3 रन के निजा स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। 9वीं सफलता अक्षर पटेल ने भारत को दिलाई, जिन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड को तीन रन पर बुमराह के हाथों कैच आउट कराया और दूसरी बार पारी में पांच विकेट हासिल किया। अक्षर ने इसके बाद बेन फॉक्स (12) को बोल्ड कर इंग्लिश पारी का अंत किया।

अक्षर ने लिए 6 विकेट -

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 6,रविचन्द्रन अश्विन ने 3 और ईशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम में 4 बदलाव किए गए, जबकि भारतीय टीम भी दो बदलाव हुए। भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। कुलदीप के स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की टीम में शामिल किया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top