Home > खेल > भारत ने पंत-सुंदर के शतक-अर्धशतक से इंग्लैंड पर बनाई बढ़त

भारत ने पंत-सुंदर के शतक-अर्धशतक से इंग्लैंड पर बनाई बढ़त

  • ऋषभ पंत ने बनाए 101 रन
  • रोहित शर्मा अर्धशतक से
  • कोहली, गिल शून्य पर आउट

भारत ने पंत-सुंदर के शतक-अर्धशतक से इंग्लैंड पर बनाई बढ़त
X

अहमदबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच यहां चौथा बोर अंतिम टेस्ट मैच जारी है। भारत ने आज दूसरे दिन 24 रन पर एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया। पहली पारी में भारत ने खबर लिखे जाने तक 6 विकेट पर 259 रन बना लिए है। ऋषभ पंत ने अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए। वहीँ वाशिंगटन सुंदर 60 रन बनाकर अक्षर पटेल और वाशिंगटन के साथ क्रीज पर बने हुए है।

भारत की पहली पारी की शुरूआत एक बार फिर खराब रही और जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया।गिल खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रोहित और पुजारा ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। 40 के कुल स्कोर पर पुजारा को जैक लीच ने एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरा झटका दिया। पुजारा ने 17 रन बनाए। कप्तान कोहली एक बार फिर असफल रहे और बिना खाता खोले बेन स्टोक्स का शिकार बने। यहां से अजिंक्य रहाणे और रोहित ने संभलकर खेलना शुरू किया और चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की।

रोहित अर्धशतक से चूके -

80 के कुल स्कोर पर रहाणे 27 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लीप में बेन स्टोक्स को कैच देकर पवेलियन लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया। बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा को आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अश्विन को जैक लीच ने ऑली पॉप के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। 85वें ओवर में जेम्स एंडरसन ने उन्हें कैच आउट कराया। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 3, जैक लीच और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लिए।

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 205 रन-

इंग्लैंड की पहली पारी इससे पहले इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 55 और डेनियल लॉरेंस ने 46 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 28 और ऑली पोप ने 29 रन बनाए। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 4,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top