Home > खेल > क्रिकेट > पहला टेस्ट मैच : इंग्लैण्ड ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाये

पहला टेस्ट मैच : इंग्लैण्ड ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाये

पहला टेस्ट मैच : इंग्लैण्ड ने पहले दिन 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाये
X

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड के बीच आज से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज हुआ। दोनों टीमों के बीच चेन्नई में पहला मैच खेला जा रहा है। मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। पहले खेलने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी रही। मेजबान इंग्लैण्ड ने कप्तान जो रूट के नाबाद शतक (128) और डोमिनिक सिबली के बेहतरीन अर्धशतक (87) की बदौलत भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन तीन विकेट पर 263 रन बना लिए हैं।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिबली ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 से ज्यादा रन जोड़े, लेकिन 33 रन के निजी स्कोर पर बर्न्स आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। इंग्लैंड की टीम को दूसरा झटका बहुत जल्दी लगा, जब जसप्रीत बुमराह ने शून्य पर डैनियल लॉरेंस को एलबीडब्ल्यू के रूप में पवेलियन चलता किया।

इसके बाद रूट और सिबली ने तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की। 263 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने सिबली (87) को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया और उनके आउट होने के बाद ही दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी गई। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने दो और अश्विन ने 1 विकेट लिया।






Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top