Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैण्ड ने 8 विकेट से जीता तीसरा टी-20 मैच, 2-1 से बनाई बढ़त

इंग्लैण्ड ने 8 विकेट से जीता तीसरा टी-20 मैच, 2-1 से बनाई बढ़त

कोहली- बटलर ने लगाए अर्धशतक

इंग्लैण्ड ने 8 विकेट से जीता तीसरा टी-20 मैच, 2-1 से बनाई बढ़त
X

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैण्ड के बीच आज तीसरा टी 20 मैच हुआ। जिसमें भारत को इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इंग्लैण्ड की ओर से जॉस बटलर ने 83 रनों की पारी खाली। वे मैन ऑफ़ द मैच रहे।

इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है । इससे पहले भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 157 रन बनाए।

भारत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर जेसन रॉय 13 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसकेबाद डेविड मलान और जॉस बटलर ने पारी को आगे बढ़ाया। 10 वे ओवर में वाशिंगटन सुंदर ने डेविड मलान को आउट किया। दोनों खिलाडियों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। इसके बाद जॉस बटलर और जॉन बेयरस्टॉ ने नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी कर मैच को जिताया। जॉन बेयरस्टॉ ने 28 गेंदों में 40 रन बनाए। यजुवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 विकेट लिया।

भारतीय पारी -

कप्तान विराट कोहली के नाबाद आतिशी अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने तीसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। कोहली ने 46 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के की बदौलत 77 रन बनाए। कोहली के अलावा रिषभ पंत ने 25 और हार्दिक पांड्या ने 17 रन बनाए.

इंग्लैण्ड ने जीता टॉस -

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारत की शुरुआत खराब रही और केएल लगातार तीसरी बार बिना खाता खोले मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा 15 रन बनाकर वुड की गेंद पर जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच होकर वापस लौटे। पिछले मैच में धमाकेदार अर्धशतक से पदार्पण करने वाले ईशान किशन भी महज 4 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए।

12वें ओवर में 64 के कुल स्कोर पर रिषभ पंत को विराट कोहली की गलती से रन आउट होकर वापस लौटना पड़ा। 15वें ओवर में 86 के कुल स्कोर पर भारतीय टीम को पांचवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। 9 रन बनाने कर वह मार्क वुड के तीसरे शिकार बने। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हार्दिक पांड्या जॉर्डन की गेंद पर जोफ्रा आर्चर को कैच देकर आउट हुए। हार्दिक ने 17 रन बनाए। कप्तान कोहली 77 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने 3 और क्रिस जॉर्डन ने 2 विकेट लिया। बता दें कि दोनों ही टीमें आज मैच में एक एक बदलाव के साथ उतरी है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है और सूर्यकुमार यादव को बाहर बिठाया गया है। चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड फिट होकर इंग्लैंड की टीम में वापसी कर रहे हैं। टॉम करन की जगह उनको प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई ।

Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top