Home > खेल > क्रिकेट > कप्तान रूट ने लगाया दोहरा शतक, इंग्लैण्ड ने बनाये 550 रन

कप्तान रूट ने लगाया दोहरा शतक, इंग्लैण्ड ने बनाये 550 रन

कप्तान रूट ने लगाया दोहरा शतक, इंग्लैण्ड ने बनाये 550 रन
X

चेन्नई। भारत और इंग्लैण्ड के बीच यहां खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कप्तान जो रूट के दोहरे शतक से इंग्लिश टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई। मेजबान इंग्लैण्ड टीम ने तीसरे सत्र का खेल समाप्त होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 541 रन बना लिए। अभी डॉम बेस और जैक लीच क्रीज पर हैं। इशांत शर्मा ने दो गेंदों पर दो विकेट लिए।उन्होंने 170वें ओवर की दूसरी बॉल पर जोस बटलर और तीसरी बॉल पर जोफ्रा आर्चर को पवेलियन भेजा।

टेस्ट करियर का 100 वां मैच खेल रहे कप्तान रुट ने दोहरा शतक लगाकर अनूठा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। जो रूट 100 वें मैच में दोहरा शतक लगाने का रिकार्ड बनाने के साथ ब्रेडमेन के बाद लगातार तीन टेस्टों में शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए है। उन्हें शाहबाज नदीम ने आउट किया।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को रोरी बर्न्स और डोमिनिक सिबली ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 से ज्यादा रन जोड़े, लेकिन 33 रन के निजी स्कोर पर बर्न्स आर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। इंग्लैंड की टीम को दूसरा झटका बहुत जल्दी लगा, जब जसप्रीत बुमराह ने शून्य पर डैनियल लॉरेंस को एलबीडब्ल्यू के रूप में पवेलियन चलता किया।इसके बाद रूट और सिबली ने तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी की। 263 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने सिबली (87) को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। इसके बाद रूट और स्टोक्स ने शतकीय साझेदारी की। भारत की ओर से अश्विन, इशांत शर्मा, शाहबाज नदीम और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए।

Updated : 12 Oct 2021 10:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top