Home > खेल > क्रिकेट > तीसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

तीसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

तीसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया
X

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को केनबरा के ओवल में खेला जा रहा है। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए।

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 76 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौका और एक छक्का भी जड़ा। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 78 गेंदों में 63 और रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 66 रनों का अहम योगदान दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने 10 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि एडम जाम्पा ने 10 ओवर में 45 रन देकर 1 और सीन एबट ने इतने ही ओवर में 84 एवं जोश हेजलवुड ने 66 रन देकर क्रमशः एक-एक विकेट हासिल किए।

भारतीय टीम में चार बदलाव करते हुए मयंक अग्रवाल, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल की जगह टी नटराजन, शुभमन गिल, शारदुल ठाकुर और कुलदीप यादव को शामिल किया गया। नटराजन का यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण है।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क की जगह कैमरन ग्रीन, सीन एबोट और एश्टोन एगर को शामिल किया । ग्रीन का भी यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI: आरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मोइजेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, सीन एबट, एश्टन एगर, एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड।

भारत प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन।

Updated : 2021-10-12T16:39:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top