Home > खेल > क्रिकेट > दूसरा टेस्ट : रहाणे के शतक से दूसरी पारी में भारत को मिली 82 रन की बढ़त

दूसरा टेस्ट : रहाणे के शतक से दूसरी पारी में भारत को मिली 82 रन की बढ़त

दूसरा टेस्ट : रहाणे के शतक से दूसरी पारी में भारत को मिली 82 रन की बढ़त
X

मेलबर्न। कप्तान अंजिक्या रहाणे के बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 5 विकेट पर 277 रन बना लिए हैं। भारत की कुल बढ़त अब 82 रनों की हो गई है। रहाणे 104 और रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों के बीच छठें विकेट के लिए अब तक 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

भारतीय टीम को पहली पारी में मयंक अग्रवाल के रूप में शुरुआती झटका लगा था। मिशेल स्टार्क ने शून्य पर उनको आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई थी। पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने 36 रन जोड़े और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।दूसरे दिन भारत को पहला झटका डेब्यू मैच खेल रहे शुभमन के रूप में लगा जब 45 रन पैट कमिंस ने उनको आउट किया। इसके बाद कमिंस ने पुजारा को भी चलता किया। पुजारा ने 17 रन बनाये दोनों ही बल्लेबाज विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन द्वारा लपके गए। भारत को चौथा झटका हनुमा विहारी के रूप में लगा जो 21 रन के निजी स्कोर पर नाथन ल्योन की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए।

12वां शतक पूरा किया-

पांचवीं सफलता ऑस्ट्रेलिया को रिषभ पंत के रूप में मिली जो 40 गेंदों में 29 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर पेन के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 111 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उस समय जब भारत की पारी लड़खड़ा रही थी। रहाणे ने 195 गेंदों में अपना 12वां शतक पूरा किया, जिसमें 11 चौके शामिल थे। रहाणे को हरफनमौला रवींद्र जडेजा का अच्छा साथ मिला,जडेजा 104 गेंदों पर 40 रन बनाकर नाबाद हैं।

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए -

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 व नाथन ल्योन ने 1 विकेट लिया।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 195 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशाने ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। लाबुशाने के अलावा ट्रेविस हेड ने 38 और मैथ्यू वेड ने 30 रन बनाए।भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने चार,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और रवींद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।


Updated : 12 Oct 2021 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top