Home > खेल > क्रिकेट > ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 से पहली बार विराट एग्जिट, रोहित शर्मा की एंट्री

ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 से पहली बार विराट एग्जिट, रोहित शर्मा की एंट्री

ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 से पहली बार विराट एग्जिट, रोहित शर्मा की एंट्री
X

नईदिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में फार्म से जूझ रहे कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग तालिका में टॉप 5 से बाहर हो गए है। कोहली को 9 अंकों का नुकसान हुआ है और अब वह 766 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।वहीं, भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पहली बार शीर्ष पांच में शामिल हुए हैं। रोहित टेस्ट क्रिकेट में लगातार कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। रोहित 773 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

इसके उलट जारी टेस्ट श्रृंखला में शानदार फार्म में चल रहे इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।रूट 6 साल बाद पहली बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं। इस साल की शुरुआत में रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर थे। रूट के 916 अंक हैं, जबकि दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के 901 अंक हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं

अश्विन दूसरे नंबर पर -

गेंदबाजों की रैंकिग में जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है। एंडरसन अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले नंबर पर बने हुए हैं, जबकि आर अश्विन भी दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top