Home > खेल > क्रिकेट > ICC T-20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा शीर्ष पर कायम, दीप्ति शर्मा को एक स्थान का फायदा

ICC T-20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा शीर्ष पर कायम, दीप्ति शर्मा को एक स्थान का फायदा

ICC T-20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा शीर्ष पर कायम, दीप्ति शर्मा को एक स्थान का फायदा
X

नईदिल्ली। भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम महिला टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। शेफाली 759 रैंकिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं। आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) दूसरे जबकि भारतीय टी20 टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना (716) तीसरे स्थान पर हैं।हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई हैं।

भारत की दीप्ति शर्मा, आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी और वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज को भी एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और ये क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर तीन स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर खिसक गई हैं।बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली तीन स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गई है।

गेंदबाजी रैंकिंग में आस्ट्रेलिया की मेगान शुट दो स्थान चढ़कर दूसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया की ही जेस योनासेन भी एक स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। भारत की दीप्ति शर्मा भी छठे स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि पूनम यादव आठवें स्थान पर बरकरार हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top