Home > खेल > क्रिकेट > ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और रोहित तीसरे क्रम पर कायम

ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और रोहित तीसरे क्रम पर कायम

ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे और रोहित तीसरे क्रम पर कायम
X

दुबई। आईसीसी द्वारा जारी वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज नंबर 1 के स्थान पर कायम बने हुए है। उन्होंने अप्रैल में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ ये स्थान प्राप्त किया था। बाबर आजम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 228 रन की पारी खेलने के बाद वनडे में नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी। वहीँ गेंदबाजी में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने लंबी छलांग लगाई है। जिससे भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है।

इस तालिका में भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे एवं विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर कायम है। विराट के वनडे रैंकिंग में अभी 857 अंक हैं। वहीं तीसरे नंबर पर कायम रोहित शर्मा के इस वक्त 825 अंक है। मार्च के बाद से दोनों खिलाड़ियों ने एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। भारतीय टीम टेस्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने इंग्लैंड जाएगी।

जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान -

दूसरी और गेंदबाजी रैंकिंग में बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के पहले दो मैचों में गेंद से शानदार प्रदर्शन करने के बाद आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही वह शीर्ष दो में शामिल होने वाले अपने देश के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैचों में मेहदी में साथ विकेट लिए थे।

रहमान की शीर्ष 10 में वापसी -

बांग्लादेश की तरफ से ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने पहली बार 2009 में नंबर एक स्थान हासिल किया था, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक बांग्लादेश के अन्य गेंदबाज हैं, जो शीर्ष दो में शामिल हैं, 2010 में उन्होंने दूसरा स्थान हासिल किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की भी शीर्ष 10 में वापसी हुई है। वह नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। मुस्तफिजुर का सर्वश्रेष्ठ स्थान पांचवां रहा है, जो उन्होंने दिसंबर 2018 में हासिल किया था। फिलहाल रैंकिंग में पहले स्थान पर अभी भी न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 737 अंकों के साथ बरकरार हैं।

Updated : 2021-10-12T16:10:54+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top