Top
Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी ने महिला विश्व कप और पुरुष U-19 WC क्वालीफायर्स किए स्थगित

आईसीसी ने महिला विश्व कप और पुरुष U-19 WC क्वालीफायर्स किए स्थगित

आईसीसी ने महिला विश्व कप और पुरुष U-19 WC क्वालीफायर्स किए स्थगित

नई दिल्ली। आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण 2021 महिला विश्व कप और 2022 पुरुष अंडर-19 विश्व कप के जुलाई में होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है। महिला क्वालीफाइंग प्रतियोगिता श्रीलंका में तीन से 19 जुलाई तक होनी थी जिसमें मेजबान श्रीलंका सहित 10 टीमों ने हिस्सा लेना था। अन्य टीमें बांग्लादेश, आयरलैंड, नीदरलैंड, पाकिस्तान, पापुआ न्यू गिनी, थाईलैंड, अमेरिका, वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे थी। आईसीसी ने कहा कि सदस्यों और संबंधित सरकारों तथा जन स्वास्थ्य अधिकारियों से सलाह मशविरे के बाद आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 के क्वालीफायर और आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 की क्वालीफाइंग प्रक्रिया को स्थगित करने का फैसला किया गया है।

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 की क्वालीफाइंग प्रक्रिया की शुरुआत 24 से 30 जुलाई तक डेनमार्क में होने वाले यूरोपीय क्षेत्रीय क्वालीफायर के साथ होनी थी। इन टूर्नामेंटों का आयाेजन कब किया जा सकता है इसके लिए आईसीसी प्रतिस्पर्धी देशों से सलाह मशविरा करेगा। आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा कि यात्रा को लेकर जारी पाबंदियों, वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं और सरकार तथा जन स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर हमने कोविड-19 महामारी के कारण आगामी दो क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर और अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के यूरोपीय क्वालीफायर दोनों प्रभावित हुए हैं। टेटली ने कहा कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है। इस मुश्किल के समय में हमारी प्राथमिकता है कि खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों, प्रशंसकों और पूरा क्रिकेट समुदाय स्वस्थ रहे। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन दो की प्रतियोगिताएं भी समीक्षा के दायरें में हैं। अफ्रीका क्वालीफायर सात से 14 अगस्त के बीच तंजानिया जबकि एशिया क्वालीफायर एक से नौ दिसंबर के बीच थाईलैंड में होने हैं। सभी पांचों क्षेत्रों में डिविजन एक की प्रतियोगिताएं 2021 में होंगी।

Updated : 12 May 2020 12:18 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top