Top
Home > खेल > क्रिकेट > कोरोना के चलते आईसीसी ने दो क्वालीफाईंग टूर्नामेंट किए स्थगित

कोरोना के चलते आईसीसी ने दो क्वालीफाईंग टूर्नामेंट किए स्थगित

कोरोना के चलते आईसीसी ने दो क्वालीफाईंग टूर्नामेंट किए स्थगित

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल होने वाली अपनी दो अन्य क्वालीफाईंग प्रतियोगिताओं को भी गुरुवार को स्थगित कर दिया। आईसीसी ने सितंबर में नामीबिया में होने वाले पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग-2 सीरीज और तंजानिया में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन दो को स्थगित किया है।आईसीसी के बयान के अनुसार नामीबिया में होने वाला विश्व कप लीग-2 सीरीज विश्व कप 2023 के क्वालीफिकेशन का हिस्सा था। इसमें नामीबिया, पापुआ न्यूगिनी और अमेरिका को हिस्सा लेना था।

अंडर-19 विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन दो तंजानिया में सात से 14 अगस्त के बीच आयोजित किया जाना था जिसमें बोत्सवाना, कीनिया, मोजाम्बिक, रवांडा, सिएरा लियोन और मेजबान देश को भाग लेना था। आईसीसी ने कहा कि उसकी प्राथमिकता अब भी खिलाड़ियों, कोच, अधिकारियों, प्रशंसकों और संपूर्ण क्रिकेट समुदाय की सुरक्षा है। आईसीसी की प्रतियोगिता प्रमुख क्रिस टेटले ने कहा कि वर्तमान समय में अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के साथ वैश्विक स्वास्थ्य चिंताएं महत्वपूर्ण हैं तथा कोविड-19 को लेकर सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थाओं की सलाह पर हमने अपने सदस्यों की सलाह पर दो अन्य क्वालीफाईंग प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का फैसला किया।

खेल की सर्वोच्च संस्था ने कहा कि एशिया में अंडर-19 विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन दो के एक से नौ दिसंबर के बीच थाईलैंड में होने वाले मुकाबलों की भी समीक्षा की जाएगी। आईसीसी ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी के कारण आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को भी स्थगित कर दिया था। इसके अलावा भारत में 2023 में होने वाला 50 ओवरों का विश्व कप मार्च-अप्रैल के बजाय नवंबर में खेला जाएगा ताकि क्वालीफिकेशन प्रक्रिया के लिए अधिक समय मिल सके।

Updated : 23 July 2020 3:04 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top