Home > खेल > क्रिकेट > ICC ने मानी BCCI की बात, पलट दिया इंदौर टेस्ट का फैसला

ICC ने मानी BCCI की बात, पलट दिया इंदौर टेस्ट का फैसला

भारतीय टीम को इस मैच में मात्र सवा दो दिन में ही ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ICC ने मानी BCCI की बात, पलट दिया इंदौर टेस्ट का फैसला
X

इंदौर। इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली थी इसके साथ ही पिच पर भी सवाल उठे थे। लेकिन अब उसी मैदान की पिच पर बीसीसीआई को बड़ी जीत हासिल हुई है।

ईसीसी पिच और आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अपील के बाद इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम की पिच की रेटिंग को "खराब" से "औसत से नीचे" में बदल दिया गया है। होल्कर स्टेडियम की पिच पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखला के तहत तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला गया था और भारतीय टीम को इस मैच में मात्र सवा दो दिन में ही ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

टेस्ट मैच के फुटेज की समीक्षा आईसीसी अपील पैनल, जिसमें वसीम खान (आईसीसी महाप्रबंधक – क्रिकेट) और रोजर हार्पर (आईसीसी मेन्स क्रिकेट कमेटी के सदस्य) द्वारा की गई।पैनल के अनुसार, पिच मॉनिटरिंग प्रक्रिया के परिशिष्ट ए के साथ, यह माना गया कि "खराब" रेटिंग को वारंट करने के लिए पिच में पर्याप्त अत्यधिक परिवर्तनशील उछाल नहीं था। जिसके बाद पैनल ने माना कि पिच को "औसत से कम" का दर्जा दिया जाना चाहिए। "औसत से कम" रेटिंग के लिए स्थल को 1 डिमेरिट अंक प्रदान किया गया है।

Updated : 27 March 2023 8:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top