Top
Home > खेल > क्रिकेट > मैंने कभी नहीं कहा कि भारत 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से जानबूझकर हारा था : बेन स्टोक्स

मैंने कभी नहीं कहा कि भारत 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से जानबूझकर हारा था : बेन स्टोक्स

मैंने कभी नहीं कहा कि भारत 2019 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से जानबूझकर हारा था : बेन स्टोक्स

दिल्ली। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऐसे दावों को खारिज किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत इंग्लैंड से जानबूझकर हारा था। स्टोक्स की नई किताब 'ऑन फायर' में उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के सभी मैचों के बारे में लिखा है। इसमें से भारत के खिलाफ मैच के बारे में उन्होंने जो कुछ लिखा, वो काफी वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर भी इंग्लैंड और भारत के उस मैच के बारे में काफी चर्चा हो रही है।

स्टोक्स ने भारत के खिलाफ मैच को लेकर महेंद्र सिंह धोनी के जीत के जज्बे पर सवाल उठाए हैं, साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी को हैरान करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि विराट और रोहित के बीच की साझेदारी रहस्यमयी थी। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज सिकंदर बख्त ने ट्विटर पर दावा किया कि बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में दावा किया है कि भारत इंग्लैंड से वर्ल्ड कप में जानबूझकर हारा, जिससे पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए। स्टोक्स ने सोशल मीडिया के जरिए इस दावे की धज्जी उड़ाई है।

बख्त के इस ट्वीट पर सोहैब खान नाम के एक ट्विटर यूजर ने पूछा, 'बेन स्टोक्स ने कहां कहा है कि भारत इंग्लैंड से जानबूझकर हारा था? कोई क्या मुझे यह दिखा सकता है।' इस पर स्टोक्स ने जवाब में लिखा, 'आपको यह नहीं मिलेगा, क्योंकि मैंने ऐसा कभी कहा ही नहीं है। 'शब्दों को तोड़ना और मरोड़ना' या 'क्लिक बेट इसको ही कहते हैं'

स्टोक्स की इस किताब में दावा किया गया है कि इंग्लैंड ड्रेसिंग रूम में लोगों को लगा था कि धोनी इस मैच को आखिरी तक खींचकर ले गए थे, जिससे रिक्वायर्ड रनरेट बढ़ गया। धोनी उस मैच में 31 गेंद पर 42 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे, उन्होंने ज्यादातर रन आखिरी ओवर में बनाए, जब मैच भारत के हाथ से फिसल चुका था।

Updated : 29 May 2020 8:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top