Home > खेल > क्रिकेट > हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

हैदराबाद ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया
X

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में एंट्री पक्की कर ली। अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित ओवरों में मात्र 131 रन ही बना बनाए जिससे वॉर्नर की टीम को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य मिला। आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली। हैदराबाद ने आखिरी ओवर तक खिंचे इस मैच में केन विलियमसन की शानदार 50 रनों की पारी की बदौलत इस लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हैदराबाद के गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित ओवरों में मात्र 131 रन ही बनाए जिससे वॉर्नर की टीम को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य मिला है। आरसीबी के लिए एबी डिविलियर्स ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली।। इस मैच में हैदराबाद की तरफ से रिद्धिमान साहा चोट के चलते नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह श्रीवत्स गोस्वामी टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इसके अलावा आरसीबी ने कई बदलाव करते हुए क्रिस मौरिस, जोश फिलिप, शाहबाज अहमद और इसुरू उडाना की जगह आरोन फिंच, एडम जाम्पा, नवदीप सैनी और माेइन अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद की टीम ने जहां अपने आखिरी तीन मैचों में लगातार जीत करके प्लेऑफ में जगह बनाई है, वहीं विराट कोहली की सेना को अपने पिछले चार मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी है। नेट रनरेट अच्छा होने की वजह से टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में जगह मिली है।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग XI: आरोन फिंच, देवदत पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोइन अली, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद का XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान) श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

Updated : 2021-10-12T16:45:56+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top