Top
Home > खेल > क्रिकेट > हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ, राहुल जौहरी की लेंगे जगह

हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ, राहुल जौहरी की लेंगे जगह

हेमांग अमीन बने बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ, राहुल जौहरी की लेंगे जगह

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने आईपीएल मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) हेमांग अमीन को अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्त किया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ''हेमांग अमीन को बीसीसीआई के सीईओ का अंतरिम प्रभार दिया गया है।'' पिछले हफ्ते बीसीसीआई ने चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) राहुल जौहरी का इस्तीफा मंजूर कर लिया था।

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ''राहुल जौहरी ने कुछ महीने पहले अपना इस्तीफा दे दिया था, जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया है।'' उन्होंने पिछले साल 27 दिसंबर को ही पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन बोर्ड ने तब इसे मंजूर नहीं किया था। जौहरी को 2016 में बीसीसीआई के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया था, जब शशांक मनोहर अध्यक्ष थे।

बता दें कि राहुल जौहरी 2016 में बीसीसीआई के पहले सीईओ बने थे। उनका कार्यकाल फरवरी 2021 में पूरा हो रहा था। बीसीसीआई के सीईओ के तौर पर राहुल का कार्यकाल विवादों में घिरा रहा था। उन पर एक महिला ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। यह आरोप उस वक्त लगाया गया था, जब पूरी दुनिया में मीटू कैम्पन चल रहा था। उन पर लगे आरोपों की जांच के लिए कमेटी बनाई गई थी। हालांकि, जांच कमेटी ने जौहरी को क्लीनचिट दी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने कोरोनो वायरस महामारी के कारण मार्च से किसी फॉर्मैट में क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, पिछले हफ्ते इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है। भारत वर्तमान में सबसे ज्यादा प्रभावित कोविड-19 देशों में तीसरे स्थान पर है, जहां हर गुजरते दिन के साथ मामले बढ़ रहे हैं। आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत तौर पर आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी है, लेकिन अधिकांश क्रिकेटर अब भी घरों में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं।

Updated : 14 July 2020 10:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top