Home > खेल > क्रिकेट > श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा ने रशीद को पछाड़ा, ICC टी-20 रैंकिंग में बने नंबर 1 गेंदबाज,

श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा ने रशीद को पछाड़ा, ICC टी-20 रैंकिंग में बने नंबर 1 गेंदबाज,

श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा ने रशीद को पछाड़ा, ICC टी-20 रैंकिंग में बने नंबर 1 गेंदबाज,
X

नईदिल्ली। श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा दुनिया के नंबर-1 टी-20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बन गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में हसरंगा 704 रेटिंग के साथ टॉप पर काबिज हो गए हैं। हसरंगा ने मौजूदा टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा 15 विकेट लिये हैं। इस शानदार प्रदर्शन ने उन्हें शीर्ष पर पहुंचा दिया है। हालांकि श्रीलंका की टीम विश्व कप से बाहर हो चुकी है।

हसरंगा ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को पछाड़ते हुए टी-20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल किया है। राशिद 698 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड तीसरे, दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी चौथे, ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा पांचवें, अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान छठवें, इंग्लैंड के सैम करन सातवें, इंग्लैंड के आदिल रशीद आठवें, दक्षिण अफ्रीका के एनरिक नॉर्तजे नौवें और श्रीलंका के महीश थीक्षना दसवें नंबर पर हैं।

रैंकिंग में नंबर 1 सूर्यकुमार

टी-20 बैट्समैन रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 869 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। इस टेबल में 830 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम चौथे, दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम पांचवें, इंग्लैंड के डेविड मलान छठवें, न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स सातवें, दक्षिण अफ्रीका के राइली रूसो आठवें, ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच नौवें और श्रीलंका के पाथुम निसंका दसवें नंबर हैं।

Updated : 12 Nov 2022 7:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top