Home > खेल > क्रिकेट > वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर होंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान

वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर होंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान

वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर होंगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान
X

नईदिल्ली। भारतीय महिला एकदिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को पुष्टि की है कि हरमनप्रीत कौर आगामी एकदिनी विश्व कप में टीम की उपकप्तान होंगी।न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो एकदिवसीय मैचों में, दीप्ति शर्मा भारतीय टीम की उप-कप्तान थीं। हरमनप्रीत ने चौथा एकदिवसीय मैच नहीं खेला, जबकि उन्होंने अंतिम एकदिवसीय मैच में वापसी की, दीप्ति उप-कप्तान बनी रहीं।

मिताली ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "दीप्ति को पिछले दो वनडे के लिए उप-कप्तान के रूप में चुना जाना चयनकर्ताओं और बीसीसीआई की पसंद थी। हरमनप्रीत विश्व कप के लिए उप-कप्तान हैं।" महिला विश्व कप 4 मार्च से 3 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। भारत टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। विश्व कप में अपने विशाल अनुभव के साथ, मिताली युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, "युवा खिलाड़ियों को मैं केवल यही सलाह दूंगी कि आप बड़े मंच का लुत्फ उठाएं क्योंकि अगर आप दबाव लेते हैं तो हो सकता है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं नहीं दे पाएंगे जो आप वास्तव में विश्व कप में करना चाहते हैं।" भारत को हाल ही में पांच मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

Updated : 2 March 2022 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top