Top
Home > खेल > क्रिकेट > अफरीदी की विवादित टिप्पणी पर बोले हरभजन सिंह, अपनी हद में रहें

अफरीदी की विवादित टिप्पणी पर बोले हरभजन सिंह, अपनी हद में रहें

अफरीदी की विवादित टिप्पणी पर बोले हरभजन सिंह, अपनी हद में रहें

दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पहुंचे शाहिद अफरीदी ने यहां कश्मीर और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी जो बौखलाहट दिखाई थी। भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। भज्जी ने अफरीदी से दोस्ती तोड़ने की बात कहकर उन्हें अपनी हद में रहने की सलाह दी है। अफरीदी पीओके में कोरोना वायरस के चलते लोगों की मदद करने पहुंचे थे। लेकिन यहां पहुंचकर उन्होंने मदद की आड़ में दूसरा ही राग अलाप दिया।

सोशल मीडिया पर जैसे ही अफरीदी के ये विवादित बोल वाले वीडियो सामने आने लगे तो भारतीय नागरिकों ने उन्हे कड़ी प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगाई। इस बीच भारतीय फैन्स के निशाने पर दो दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी आ गए, जिन्होंने हाल ही में शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लिए वीडियो बनाकर लोगों से मदद की गुहार की थी।

अब भज्जी ने इसे अपनी गलती मानते हुए कहा है कि अफरीदी के लिए वह कभी दोबारा ऐसी मदद नहीं कर पाएंगे। उन्होंने इंसानियत के लिए ऐसा किया था लेकिन अब पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने यह हक गंवा दिया है।

रविवार को जैसे ही भज्जी को यह मालूम चला उन्होंने अफरीदी के इसकी तीखी आलोचना करने में देर नहीं लगाई। भज्जी ने कहा कि अफरीदी को अपनी हद में रहना चाहिए। हमने मानवता के लिए उनके फाउंडेशन के लिए लोगों से दान देने की अपील की थी लेकिन अब भविष्य में उनके लिए हम दोबारा कभी ऐसान नहीं कर पाएंगे।

इस स्टार ऑफ स्पिनर ने इंडिया टीवी के इंस्टाग्राम अकाउंट 'स्पोर्ट्स तक' पर लाइव चैट के दौरान कहा, 'उन्हें (अफरीदी को) अपने देश के हालात पर चिंता करनी चाहिए। उन्हें कश्मीर और हमारे प्रधानमंत्री पर बोलने का हक नहीं है। अब इस घटना के बाद यह साफ है कि मेरे और अफरीदी के बीच कोई दोस्ती बची है। उन्होंने कल अपनी हदें पार कर दीं।'

इस 39 वर्षीय सीनियर ऑफ स्पिनर ने कहा, 'उन्हें अपने देश के बारे में बात करने की जरूरत है। उन्हें हमारे देश पर बोलने का कोई हक नहीं है। किसी को किसी का भी अनादर नहीं करना चाहिए। जो व्यक्ति मेरे देश और मेरे प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं करेगा वह मेरा दोस्त कभी नहीं रहेगा।'

भज्जी ने कहा कि हमने इंसानियत के नाते अफरीदी फाउंडेशन के लिए पाकिस्तान के लोगों से उन्हीं की मदद करने की अपील का वीडियो बनाया था। लेकिन इससे जिस भी किसी भाई को ठेस पहुंची है मैं उनसे माफी मांगता हूं। भविष्य में अफरीदी के लिए हमारी ओर से ऐसा कुछ नहीं होने वाला।

Updated : 17 May 2020 2:32 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top