Top
Home > खेल > क्रिकेट > हरभजन सिंह ने सुनाई यह खूबसूरत कविता, फैन्स ने की जमकर तारीफ

हरभजन सिंह ने सुनाई यह खूबसूरत कविता, फैन्स ने की जमकर तारीफ

कहा - अगर टाइम मिले सुन लेना दोस्तों

हरभजन सिंह ने सुनाई यह खूबसूरत कविता, फैन्स ने की जमकर तारीफ

नई दिल्ली।भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह क्रिकेट के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय बेबाकी से रखते हैं। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। भज्जी इस मुश्किल वक्त में अपनी तरफ से मदद कर रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही वह अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसके साथ ही वह ऐसे माहौल में लोगों की हौसलाअफजाई भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में हरभजन सिंह ने एक बेहद खूबसूरत कविता अपने फैन्स के लिए पढ़ी है।

हरभजन सिंह ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से हरभजन के इस वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- अगर टाइम मिले सुन लेना दोस्तों। यह कविता हाकम बख्तरी वाला ने लिखी है। इस कविता का शीर्षक है- रब दे रंग। यह कविता कोरोना वायरस के मुश्किल हालात पर लिखी गई है।

हरभजन सिंह ने इस कविता को बेहद खूबसूरत अंदाज में पढ़ा है। इस कविता के बोल कुछ इस तरह हैं- कहां बैठकर लिख रहा है ये लेख सारा, ऐ खुदा तूने तो हमें हैरान कर दिया। इस कविता की अंतिम लाइनें कुछ इस तरह हैं- सब आस्तिक नास्तिक देख रहे हैं, इकट्ठा वेद, ग्रंथ और कुरान कर दिया, मालिक एक है, आज तूने ये ऐलान कर दिया।

फैन्स के साथ-साथ बहुत से क्रिकेटर भी हरभजन की इस कोशिश की जमकर तारीफ कर रहे हैं। मोहम्मद कैफ, आकाश चोपड़ा, वीवीएस लक्ष्मण जैसे कई क्रिकेटरों ने हरभजन सिंह के इस वीडियो को अपने टि्वटर हैंडिल से भी शेयर किया है।

इससे पहले हरभजन सिंह ने देश के अलग-अलग हिस्सों में शराब के ठेके खोलने पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- जो मेहनत की थी सबने मिलकर इतने दिनों से आज शराब के ठेके खेलकर सब खराब कर दी... यह सही नहीं है... कई लोग सड़कों पर हैं... सोशल डिस्टेंसिंह कहां हैं? यह आपके, हमारे और भारत के लिए अच्छा नहीं है। बहुत दुख हो रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण का बढ़ता ग्राफ और भी ज्यादा भयावह होता दिख रहा है। देश में कोविड-19 के पॉजिटिव केसों की संख्या 50 हजार पार कर गई है और हैरान करने वाली बात है कि पिछले 3 दिनों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार अब तक सबसे तेज रही है। सिर्फ 3 दिन में कोरोना वायरस के मामले 40 हजार से बढ़कर 50 हजार पार कर गए हैं।

कोरोना वायरस ने देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली को प्रभावित किया है। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से 89 मौतें हुई हैं। वहीं 3561 नए केस सामने आए हैं। अब भारत को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 52952 हो गई है। इस वायरस से देश में अबतक कुल 1783 मौतें हो चुकी हैं। वहीं 14183 लोग इस वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।



Updated : 7 May 2020 5:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top