Home > खेल > क्रिकेट > IPL के फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, दिग्गजों ने दी बधाई

IPL के फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, दिग्गजों ने दी बधाई

IPL के फाइनल में पहुंची गुजरात टाइटंस, दिग्गजों ने दी बधाई
X

मुंबई। दमदार जोश के साथ अब आईपीएल का 15वाँ सीज़न अपने अंतिम पड़ाव पर है। 26 मार्च से शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। इस सीज़न में पहली बार जुड़ीं दो नई टीमों ने पुरानी आठों टीमों को खूब पछाड़ा है, जिनमें दिग्गज टीमें भी बराबरी से शामिल हैं।

हुकुम का इक्का साबित हुई गुजरात टाइटंस ने पहले मैच से लेकर आज तक भी जोश और जुनून को आखिर तक बरकरार रखा है। इसी के साथ राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त देकर गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुँच गई है। किसी भी टीम के लिए फइनल में जगह बनाना कोई आम बात नही है, इसके लिए कड़ी मेहनत लगती है, ऐसी ही मेहनत की है गुजरात टाइटंस ने।

देश के अपने बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर टीम की जीत का शोर मचा हुआ है। बड़ी संख्या में क्रिकेटर्स और फैंस टीम की जीत के लिए चीयर अप करते दिखाई दे रहे हैं। गुजरात टाइटंस की जीत के अहम किरदार और भारतीय क्रिकेटर रिद्धिमान साहा ने कू ऐप पर लिखा, "यह जानकार बहुत राहत मिली है कि अब हम सफलता की नई कहानी गढ़ेंगे, क्योंकि हमने टॉप 2 में से एक स्थान बुक कर लिया है! अंत तक बने रहने की बहुत खुशी है।"

मोहम्मद शमी ने फाइनल्स के लिए अहमदाबाद जाने को लेकर टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कू पर पोस्ट किया, "आइए आवा दे का शोर मचाते हैं, जल्द ही अहमदाबाद में मिलते हैं।"

पूर्व क्रिकटर सबा करीम ने भी टीम की तारीफ करते हुए कहा, "गुजरात टाइटन्स !! डेथ ओवर्स के मास्टर्स। बहुत शानदार जीत।"

बता दें कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। गुजरात की टीम ने राजस्थान के 189 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर 19.3 ओवर में हासिल कर लिया। गुजरात की तरफ से डेविड मिलर ने सर्वाधिक रन बनाए। वे 38 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और ओबेद मकॉय ने एक-एक विकेट लिए। राजस्थान की टीम अब दूसरे क्वॉलीफायर में लखनऊ और बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से भिड़गी।

Updated : 25 May 2022 8:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top