Top
Home > खेल > क्रिकेट > ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गिलक्रिस्ट ने की इस भारतीय नर्स की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गिलक्रिस्ट ने की इस भारतीय नर्स की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गिलक्रिस्ट ने की इस भारतीय नर्स की तारीफ

दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने एक भारतीय नर्स की जमकर तारीफ की है। भारत में जन्मीं नर्स शेरॉन वर्गीस ऑस्ट्रेलिया में काम कर रही हैं। कोरोना वायरस काल में भारतीय मूल के स्वास्थ्यकर्मियों की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही हैं। इस कड़ी में अब शेरॉन वर्गीस का नाम भी जुड़ गया है, जो वॉलोंगोंग में केयर होम में सेवा लोगों सेवा कर रही हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ वॉलोंगोंग में शेरॉन वर्गीस ने लॉकडाउन के दौरान निस्वार्थ सेवा की अद्भुत मिसाल पेश की है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गिलक्रिस्ट ने शेरॉन की सराहना की है और साथ ही उनका आभार भी जताया है। ऑस्ट्रेलियन ट्रेड एंड इंवेस्टमेंट कमीशन द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में गिलक्रिस्ट ने कहा, ''शेरॉन मैं तुम्हें तुम्हारी निस्वार्थ सेवा के लिए बधाई देना चाहता हूं। पूरा ऑस्ट्रेलिया, पूरा भारत और सबसे महत्वपूर्ण तुम्हारा परिवार तुम पर गर्व करेगा। बधाई और इसी तरह काम करती रहो। हम सब आपके साथ हैं।''

यूनाइटेड नर्सेस एसोसिएशन ने भी शेरॉन की प्रशंसा की है। एसोसिएशन ने कहा कि यहां 20 लाख नर्सों में से कम से कम 15 लाख केरल की हैं। यूएनए की सचिव सुजानपॉल अच्युथन ने कहा, ''हमारी कम से कम दो लाख नर्सेस बाहर हैं। खाड़ी देशों के अलावा वे अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों में हैं। केरल की नर्सों में अपने काम के प्रति समर्पण है, सेवा भाव उनके खून में है।''

शेरॉन ने बाद में एक मलयालम चैनल को बताया कि वह वर्ल्ड कप विनर टीम के सदस्य एडम गिलक्रिस्ट की प्रशंसा पर मुग्ध हैं। कोट्टायम की रहने वाली शेरॉन 2016 से ऑस्ट्रेलिया में हैं। शेरॉन वॉलोंगोंग विश्वविद्यालय की मेडिकल की छात्रा हैं, लेकिन कोरोना की वजह से आए आपातकाल में वे वॉलोंगोंग के एक केयर होम में अपनी सेवाएं दे रही हैं।

बता दें कि विश्व में कोरोना वायरस (कोविड 19) से मरने वाले लोगों की संख्या 4.16 लाख से अधिक हो गई है और अब तक इससे 73.6 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से दुनिया भर में अब तक 4,16,116 लोगों की मौत हुई है और 7357794 लोग संक्रमित हुए हैं।

Updated : 2020-06-12T14:41:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top