Top
Home > खेल > क्रिकेट > गौतम गंभीर ने बताया दुनिया के बेस्ट फील्डर का नाम, आप भी जानें

गौतम गंभीर ने बताया दुनिया के बेस्ट फील्डर का नाम, आप भी जानें

गौतम गंभीर ने बताया दुनिया के बेस्ट फील्डर का नाम, आप भी जानें

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं। गंभीर ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, "मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जडेजा से बेहतर फील्डर कोई नहीं है। हो सकता है कि वह स्लिप में और गली में फील्डिंग नहीं करते हैं, लेकिन थ्रो फेंकने के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है।"

उन्होंने कहा, "उनके जैसा आउट फील्ड को कोई कवर नहीं करता। आप उन्हें चाहे प्वाइंट पर रखें या कवर में, आप उन्हें हर जगह फील्डिंग करते हुए पाएंगे। रवींद्र जडेजा, शायद विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं।"

दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रहे दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स ने इससे पहले रवींद्र जडेजा को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फील्डर बताया था। सुरेश रैना के साथ बात करते हुए रोड्स ने इंस्टाग्राम पर बताया था कि उनकी नजर में इस समय सबसे बेहतरीन विदेशी और भारतीय फील्डर कौन सा है।

इसके जवाब में रोड्स ने कहा था, "मुझे एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी और फील्डिंग करते देखना काफी पसंद है। मार्टिन गप्टिल हैं... माइकल बेवन भी, वह काफी तेज थे। जड्डू भी मैदान पर काफी तेज हैं। उन्होंने कहा कि जड्डू (जडेजा) ने कुछ बेहद शानदार कैच लिए हैं।"

जडेजा के बारे में बात करते हुए जोंटी रोड्स ने कहा था कि उनकी सफलता का राज उनका समर्पण है। वह गेंद को लेकर अंदाजा लगाने के बारे में बहुत अच्छे हैं। अक्सर लोग ऊपर से थ्रो करते हैं लेकिन वो हमेशा साइड-आर्म से थ्रो करता है और बहुत कम मौकों पर ही मिस करते है। जडेजा फील्ड पर काफी तेज है। आप उसे कभी भी डाइव या स्लाइड करते नहीं देखोगे। इसका कारण यह है कि उसके पास बॉल तक पहुंचने के लिए काफी स्पीड है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने भी रवींद्र जडेजा को बेस्ट फील्डर कहा था। जब एक फैन ने ब्रैड हॉग से पूछा था कि विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना और युवराज सिंह में से कौन बेस्ट फील्डर है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ''चारों ही शानदार हैं, मैं इन्हें इनर रिंग में खड़ा करके गेंदबाजी करना चाहूंगा। लेकिन रवींद्र जडेजा मुझे सबसे अधिक पसंद है।''

Updated : 20 Jun 2020 8:41 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top