Home > खेल > क्रिकेट > IPL 2022 : 11 खिताब जीतने वाली 3 पूर्व चैंपियन प्लेऑफ से बाहर, नई टीमों का शानदार प्रदर्शन

IPL 2022 : 11 खिताब जीतने वाली 3 पूर्व चैंपियन प्लेऑफ से बाहर, नई टीमों का शानदार प्रदर्शन

IPL 2022 : 11 खिताब जीतने वाली 3 पूर्व चैंपियन प्लेऑफ से बाहर, नई टीमों का शानदार प्रदर्शन
X

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 जहाँ दिग्गज टीमों के लिए सबसे कठिन साबित हुआ है, वहीं दूसरी कुछ टीमों के लिए बेहद खास बन गया है। सबसे अधिक यानी 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी टी20 लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस 50 मैच खत्म होने के बाद भी लय नहीं बना सकी और प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी।

डिफेंडिंग चैंपियन और 4 बार की विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स भी लगभग मुकाबले से बाहर हो चुकी है। वहीं, 2 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी केकेआर भी खराब स्थिति में है। यानी इन 3 टीम के पास 11 टाइटल हैं।

नई टीमों का शानदार प्रदर्शन -

बाकी सभी टीमों को पछाड़कर चार टीमें उभरकर सामने आई हैं, जिनमें राजस्थान रॉयल्स, सनराइज़र्स हैदराबाद, लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के नाम शामिल हैं। गुजरात टाइटंस ने अब तक खेले 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम 16 अंक के साथ टॉप पर है। वहीं केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स दूसरे नंबर पर काबिज है। उसने 10 में से 7 मुकाबले जीते हैं।

विकेट्स लेने में ये टीम आगे -

वहीँ विकेट्स की बात करे तो राजस्थान रॉयल्स ने अब तक 69, सनराइज़र्स हैदराबाद ने 62, लखनऊ सुपरजायंट्स ने 61 और गुजरात टाइटंस ने 60 विकेट्स अपनी झोली में डाले हैं।

Updated : 5 May 2022 1:26 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top