Home > खेल > क्रिकेट > इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने 269 रन बनाए, स्नेह राणा ने 3, दीप्ति ने 2 विकेट लिए

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने 269 रन बनाए, स्नेह राणा ने 3, दीप्ति ने 2 विकेट लिए

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने 269 रन बनाए, स्नेह राणा ने 3, दीप्ति ने 2 विकेट लिए
X

ब्रिसटल। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ यहां खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट पर 269 रन बना लिए हैं। सोफिया डंकले 12 और कैथरीन ब्रन्ट 07 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट शतक से मात्र 05 रनों से चूक गईं। उन्होंने 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड को लॉरेन विनफील्ड हिल (35) और टैमी ब्यूमोंट (66) ने सधी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इस साझेदारी को पूजा वस्त्रकार ने विनफील्ड को तान्या भाटिया के हाथों कैच कराकर तोड़ा। इसके बाद ब्यूमोंट और हीथर नाइट ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। 140 के कुल स्कोर पर स्नेह राणा ने टैमी ब्यूमोंट को शैफाली वर्मा के हाथों आउट कराकर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। हीथर नाइट ने इसके बाद नताली स्किवर के साथ मिलकर इंग्लैंड का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की।

हीथल ने 95 रन बनाए -

230 के कुल स्कोर पर दीप्ति शर्मा ने स्किवर (42) को एलबीडब्ल्यू आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई एमी एलेन जोन्स कुछ खास नहीं कर सकी और 236 के कुल स्कोर पर 1 रन बनाकर स्नेह राणा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। 244 के कुल स्कोर पर हीथर नाईट भी 95 रनों की शानदार पारी खेलकर दीप्ति शर्मा का शिकार बनीं। 251 के कुल स्कोर पर जॉर्जिया एल्विस 5 रन बनाकर स्नेह राणा का शिकार बनीं। इसके बाद सोफिया डंकले और कैथरीन ब्रन्ट ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और दिन की समाप्ति पर टीम का स्कोर 269 रनों तक पहुंचाया।भारत की तरफ से स्नेह राणा ने तीन, दीप्ति शर्मा ने दो और पूजा वस्त्रकार ने 1 विकेट लिया।

Updated : 2021-10-12T15:58:12+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top