Home > खेल > क्रिकेट > दूसरे टेस्ट से इंग्लैण्ड टीम में बदलाव जेम्सएंडरसन की जगह मोईन अली शामिल

दूसरे टेस्ट से इंग्लैण्ड टीम में बदलाव जेम्सएंडरसन की जगह मोईन अली शामिल

दूसरे टेस्ट से इंग्लैण्ड टीम में बदलाव जेम्सएंडरसन की जगह मोईन अली शामिल
X

चेन्नई। भारत और इंग्लैण्ड के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल शनिवार से शुरू होगा। मेजबान इंग्लैण्ड ने इस मैच के लिए 12 खिलाडियों के नाम की घोषणा कर दी है। जिसमें तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और डॉम बेस को बाहर कर दिया गया। इसके स्थान पर अर्ट ब्रॉड और मोइन अली को टीम में जगह दी गई है।

जेम्स एंडरसन और डॉम बेस ने पहले मैच में 5-5 विकेट लिए थे। जेम्स ने भारत की दूसरी पारी के एक ही ओवर में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे का विकेट लिए था। इसके बाद भी उन्हें दूसरे मैच में आराम दिया गया है। वहीं मोइन अली के फिट होने के कारण डॉम बेस को बाहर कर दिया गया। डॉम ने कोटान कोहली सहित पांच विकेट लिए थे।

एंडरसन को आराम -

चेन्नई में ही खेले गए पहले टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन ने पांच विकेट लिए थे। भारत की दूसरी पारी में उन्होंने एक ही ओवर में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को आउट किया था। इसके बावजूद उन्हें दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर रखा गया है। तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट है। इंग्लैंड के मैनेजमेंट का मानना है कि डे-नाइट मैच में गेंद ज्यादा स्विंग करेगी और वहां एंडरसन का होना जरूरी है। इसलिए उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से आराम दिया गया है। मोइन कोरोना संक्रमित होने के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

इंग्लैण्ड टीम -

डॉम सिबली, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स, मोइन अली, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और ओली स्टोन।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top