Home > खेल > क्रिकेट > अर्ल एडिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अध्यक्ष पद छोड़ा, बोर्ड के नवीनीकरण और दूसरों को मौका देने लिया फैसला

अर्ल एडिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अध्यक्ष पद छोड़ा, बोर्ड के नवीनीकरण और दूसरों को मौका देने लिया फैसला

अर्ल एडिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का अध्यक्ष पद छोड़ा, बोर्ड के नवीनीकरण और दूसरों को मौका देने लिया फैसला
X

मेलबर्न/वेब डेस्क। अर्ल एडिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वह गुरुवार को होने वाले वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में एक निदेशक के रूप में फिर से चुनाव के लिए खड़े नहीं होंगे, जिससे उनकी संगठन से 13 साल की प्रतिबद्धता समाप्त हो गई है।

एडिंग्स ने कहा कि उनका मानना है कि यह निर्णय क्रिकेट के सर्वोत्तम हित में है और बोर्ड के नवीनीकरण की चल रही प्रक्रिया को जारी रखने का अवसर प्रदान करेगा। एडिंग्स ने कहा कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक के रूप में अपने 13 साल और अध्यक्ष के रूप में तीन साल के कार्यकाल के दौरान खेल में उनके योगदान पर गर्व है।

उन्होंने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक के रूप में मुझे जिस खेल से प्यार है, उसकी सेवा करने में सक्षम होना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है। उस समय में, और विशेष रूप से मेरे अध्यक्ष के रूप में, हमने खेल की कुछ सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना किया है, जिसमें ट्रस्ट का पुनर्निर्माण, न्यूलैंड्स की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की प्रतिष्ठा और, हाल ही में, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर कोविड-19 महामारी का व्यापक प्रभाव शामिल है।"

उन्होंने कहा, "मुझे पिछली गर्मियों में बेहद सफल भारतीय दौरे का मंचन करने और इस गर्मी में एशेज को आगे बढ़ाने के लिए कोविड-19 की चुनौतियों से पार पाने के हमारे सामूहिक प्रयासों पर विशेष रूप से गर्व है। हाल के वर्षों में, आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप और महिला बिग बैश लीग की सफलता से लेकर हमारे खेल में लड़कियों की निरंतर वृद्धि तक मुझे महिलाओं का खेल के विकास में शामिल होना बहुत अच्छा रहा है। मुझे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के माध्यम से खिलाड़ियों के साथ संबंधों को मजबूत करने में भी खुशी हुई है।"

एडिंग्स के इस्तीफे के बाद, वर्ष के अंत तक स्थायी अध्यक्ष की नियुक्ति के उद्देश्य से उस प्रक्रिया को अब तेज किया जाएगा।

Updated : 13 Oct 2021 9:24 AM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top