Home > खेल > क्रिकेट > Dream 11 Real or Fake: क्‍या Dream 11 से सच में लोग रातों रात बन रहे हैं करोड़पति जानिए क्‍या है सच्‍चाई

Dream 11 Real or Fake: क्‍या Dream 11 से सच में लोग रातों रात बन रहे हैं करोड़पति जानिए क्‍या है सच्‍चाई

(DREAM 11 REAL OF FAKE) का 1 करोड़ जीतने पर लोगों को कभी 1 करोड़ नहीं मिलते, पहले सरकार काटती सरकारी टेक्स काटती है फिर बाद में (DREAM 11 REAL OF FAKE) काटता है, मतलब 1 करोड़ जीतने के बाद भी यूजर का कटता ही रहता है।

Dream 11 Real or Fake: क्‍या Dream 11 से सच में लोग रातों रात बन रहे हैं करोड़पति जानिए क्‍या है सच्‍चाई
X

DREAM 11 REAL or FAKE: Dream 11 एक ऐसी ऐप है जहां पर किसी भी स्पोर्ट्स के लिए आप टीम बना सकते है। अगर आपके द्वारा बनाई टीम उच्च rank हासिल करती है तो आप हजारों लाखो कमा सकते है,वहीं आपके द्वारा बनाई टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं करती तो आप अपने पैसे गवां सकते है। पर क्या लोग सच में जीतते हैं करोड़ो रूपए जाने पूरी सच्चाई। इन दिनों IPL 2024 का 17 सीजन चल रहा है और अपने अपने अंतिम पड़ाव पर है और क्रिकेट को चाहने वाले लोग मैं से पहले अपनी प्रीडिक्शन बताने लगते है, मगर आज हम ऐसे ऐप की बात करेंगे जहां अपनी प्रीडेक्शन के बदौलत लाखों हजारों कमा सकते हैं पर वह कितना किफायती ऐप है ये कफी सोचा है आपने ड्रीम 11 पर प्लेइंग 11 में जरुरी कॉम्बिनेशन जिसमें बैटर, बॉलर, ऑलराउंडर ओर विकेटकीपर शामिल होते हैं। इन दिनों आईपीएल का 17वां सीज़न चल रहा है जिसमें हर रोज़ रोमांचित मैच देखने को मिल रहें। जिसका फायदा (DREAM 11 REAL OF FAKE) के खिलाड़ी भी उठा रहें।

क्या सच में dream 11 बनाता है करोड़पति

हालांकि ऐसा केवल dream 11 के साथ नहीं होता मार्केट में और भी कई हैं जो ये दावा कर रहें है कि आप करोड़पति तो बन सकते हैं। दरअसल dream 11 एक तरह का स्पोर्ट्स फैंटेसी ऐप है जिसमें हम क्रिकेट, फुटबॉल जैसे कई मैच के लिए अपनी टीम बना सकते है। यहां तक कि ड्रीम 11 पर आप करोड़ों रुपए भी जीत सकते है, लेकिन इतना आसान नहीं है अगर आप इसमें पैसा लगा भी रहे हैं तो अपने जोखिम पर करें, वैसे ये सारे ऐप्स के प्रचार में ये दिखाया जाता है कि ये ऐप वित्तीय जोखिमों के अधीन है इसे अपने रिस्क पर ही खेलें।

कैसे खेलते हैं इस ऐप में

dream `11 पर आपको मैच के टॉस से पहले अपनी टीम बनानी पड़ती है जिसमें टीम कैप्टन, वाइस कैप्टन,बैटर, बॉलर, ऑल राउंडर जैसे कई खिलाडियों का चयन करना पड़ता है। हर खिलाड़ी के अलग-अलग प्वाइंट्स होते हैं कैप्टन के सबसे ज्यादा तो वहीं वाइस कैप्टन, बैटर के भी प्वाइंट ग्रेड होते हैं। dream `11 का मतलब है अपने पसंदीदा सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों की टीम, या यू कहें सपनों की टीम जो हकीकत में बनने वाली है। dream 11 में हमें भविष्यवाणी करना होती है लेकिन, हवा में नहीं खिलाडियों की ओवरऑल परफॉर्मेंस, एनालिसिस ओर पिछले खेलों के रिर्पोट कार्ड से। यह एक दिमागीय खेल है जिसमें साइंस, मैथ्स का उपयोग हम टीम बनाते समय करते हैं।

पहले दो दक्षिणा फिर खेलों मैच

ड्रीम 11 में पार्टिसिपेट करने के लिए हमें इंट्री फीस चुकानी पड़ती है जो 10 रुपए से लेकर 200 से ज्यादा भी होती है। जिसमें अलग अलग ईनाम भी शामिल होते हैं। जितनी ज्यादा एंट्री फीस उतना ज्यादा ईनाम पर यह काम करती है। इस खेल में हर दिन करोड़ पति भी बन रहे हैं। dream `11 में हर रोज़ लोग करोड़पति बन रहें है, जिसमें उनकी प्रिडिक्शन मैच की स्थिति से कंपेयर होती है ओर काम करती है। dream `11 में 100 रुपए से लेकर 1 करोड़ तक की प्राइज मनी रहती है जो पार्टिसिपेंट्स की रैंक के हिसाब से अलग अलग प्राइज मनी दी जाती है।

REAL OR FAKE DREAM 11

ज्य़ादा पैसा कमाना कभी कभी नुकसान दायक भी हो सकता है। उसका लालच तो और भी ज्यादा खतरनाक कुछ इस प्रकार से ही (DREAM 11 REAL OF FAKE) काम करता है। लेकिन इसमें रिस्क अपने चरम पर होता है पूरी की पूरी डीपेंडेंसी तो आपके टीम बनाने पर तो निर्भर करती है। फैंटेसी स्पोर्ट्स में आप हमेशा रिस्क पर रहते हैं अगर अच्छी रैंक आई तो बल्ले बल्ले वर्ना आपका पैसा तो गया। इसमें सेल्फ एनालिसिस,लक का साथ होना बहुत मायने रखता है। कई बार आप कम पैसा लगाकर जीतोगे तो वहीं बड़े कॉन्टेस्ट में आपको कड़ी चुनौती मिलेगी। लेकिन क्या लोगों को जो 1 करोड़ वाले गेम में जो पैसा लगाते हैं अगर वो जीत गए तो जीतने पर कितना पैसा मिलता होगा उनको जी तो सबसे बड़ा जो गेम है वो यहीं है(DREAM 11 REAL OF FAKE) का 1 करोड़ जीतने पर लोगों को कभी 1 करोड़ नहीं मिलते, पहले सरकार काटती सरकारी टेक्स काटती है फिर बाद में (DREAM 11 REAL OF FAKE) काटता है, मतलब 1 करोड़ जीतने के बाद भी यूजर का कटता ही रहता है। इसमें DREAM 11 का कभी घाटा नहीं होता है। अगर एक यूजर DREAM 11 से 10 रूपए भी जीतता है तो उसको वहां भी टेक्स देना ही पड़ेगा।

Updated : 15 May 2024 9:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top