Home > खेल > क्रिकेट > वेस्टइंडीज दौरे पर नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, Dream 11 बना स्पॉन्सर

वेस्टइंडीज दौरे पर नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया, Dream 11 बना स्पॉन्सर

रोजर बिन्नी ने कहा, "मैं ड्रीम 11 को बधाई देता हूं और बोर्ड में उनका फिर से स्वागत करता हूं

वेस्टइंडीज दौरे पर नई जर्सी में दिखेगी टीम इंडिया,  Dream 11 बना स्पॉन्सर
X

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को टीम इंडिया के मुख्य प्रायोजक के रूप में ड्रीम 11 के साथ तीन साल का करार किया है। ड्रीम11 ने बायजू की जगह ली है जिसका अनुबंध इस साल मार्च में समाप्त हो गया था।ड्रीम11 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरू होने वाली भारतीय टीम की जर्सी पर देखा जाएगा, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र में टीम का पहला असाइनमेंट है।

एक महीने में सीरीज में कुल आठ मैच खेले जाएंगे। भारत दो मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत करेगा, जिसका पहला मैच 12 से 16 जुलाई तक डोमिनिका के विंडसर पार्क स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला जाएगा।बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, "मैं ड्रीम 11 को बधाई देता हूं और बोर्ड में उनका फिर से स्वागत करता हूं। बीसीसीआई के आधिकारिक प्रायोजक से लेकर अब मुख्य प्रायोजक बनने तक, बीसीसीआई-ड्रीम 11 साझेदारी और मजबूत हो गई है।"

बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा, "जैसा कि हम इस साल के अंत में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने की तैयारी कर रहे हैं, प्रशंसक अनुभव को बढ़ाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और मुझे विश्वास है कि यह साझेदारी हमें प्रशंसक जुड़ाव अनुभव को बढ़ाने में मदद करेगी।"ड्रीम स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक और सीईओ हर्ष जैन ने कहा, "बीसीसीआई और टीम इंडिया के लंबे समय से साझेदार के रूप में, ड्रीम11 हमारी साझेदारी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए रोमांचित है। ड्रीम11 में, हम एक अरब भारतीयों के साथ क्रिकेट के प्रति अपना प्यार साझा करते हैं। राष्ट्रीय टीम का मुख्य प्रायोजक बनना हमारे लिए गर्व और सौभाग्य की बात है। हम भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र का समर्थन जारी रखने के लिए तत्पर हैं।''

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Updated : 1 July 2023 1:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top