Top
Home > खेल > क्रिकेट > दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल के साथ हुए विवाद पर कहा - वह मुझसे खुश नहीं

दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल के साथ हुए विवाद पर कहा - वह मुझसे खुश नहीं

दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल के साथ हुए विवाद पर कहा - वह मुझसे खुश नहीं

नई दिल्ली। गौतम गंभीर को आईपीएल 2018 में जब रिटेन नहीं किया गया तो सबकी निगाहें इस बात पर थी कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की कप्तानी किसे दी जाती है। इसके बाद जब विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाने का फैसला लिया गया तो बहुत से लोग हैरान रह गए थे। आईपीएल 2019 में केकेआर की टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई। केकेआर की असफलता का मूल कारण यही पाया गया कि टीम आंद्रे रसेल पर बहुच ज्यादा निर्भर करती है। असफलताओं के कारणों पर रसेल ने कहा था कि वह टीम के कई फैसलों से नाखुश हैं। यहीं से उनके और दिनेश कार्तिक के बीच विवाद भी उभरा था।

अब हाल ही में दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसेल के साथ हुए विवाद पर कहा, ''वह खुश नहीं थे, क्योंकि टीम जीत नहीं रही थी। जब भी उन्होंने कहा मैंने उन्हें पूरा सम्मान दिया। वह क्षमा की मुद्रा में थे। मैदान से बाहर मेरे और उनके बहुत अच्छे रिश्ते हैं। यदि मेरे उनसे अच्छे रिश्ते ना होते तो मैं कोई कठोर निर्णय भी ले सकता था।'' कार्तिक ने आरके शो पर यह बातें कहीं।

यूट्यूब के इस शो की मेजबानी क्रिकेट कमेंटेटर और प्रेजेंटर राधाकृष्णन श्रीनिवासन करते हैं। कार्तिक ने इस दौरान यह भी कहा कि मैंने रसेल से कहा कि कप्तान होने के नाते मेरा सोचने का अपना ढंग है, यह ढंग किसी और के जैसा नहीं हो सकता।

कार्तिक ने कहा, ''मैंने उनसे यह भी कहा कि यदि जरूरत हुई तो मैं उनसे सख्त बातचीत भी कर सकता हूं।'' उन्होंने ने कहा, ''क्योंकि मेरे रसेल से बेहद ईमानदाराना संबंध हैं। मैं सीधा उनसे जाकर कह सकता हूं रसेल, तुम जानते हो कि तुमने सही बात नहीं कही है।''

दिनेश कार्तिक ने कहा कि आंद्रे रसेल का अलग सोचना था। उन्होंने कहा था कि हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। मुझे लगता है तुम यह नहीं कर रहे हो। तब मैंने रसेल को बताया कि एक लीडर होने के नाते, मैं तुम्हें खुश नहीं कर सकता। हम अपने आसपास की चीजें बदल सकते हैं, लेकिन उस तरह नहीं जिस तरह तुम चाहते हो। अलग राय और उनसे निबटना बेहद अहम होता है। सबसे पहली बात है कि तुम खुलकर बात करनी होगी।

Updated : 29 July 2020 9:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top