Top
Home > खेल > क्रिकेट > वायुसेना में राफेल की एंट्री से एमएस धोनी ने की खुशी जाहिर

वायुसेना में राफेल की एंट्री से एमएस धोनी ने की खुशी जाहिर

वायुसेना में राफेल की एंट्री से एमएस धोनी ने की खुशी जाहिर

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के लिए गुरुवार का दिन ऐतिहासिक रहा। फ्रांस से खरीदे गए पांचों राफेल लड़ाकू विमानों के औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल होने के साथ ही आसमान में उनकी ताकत में जबरदस्त इजाफा हो गया। इस दौरान अंबाला एयरबेस पर राफेल के इंडक्शन समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली भी मौजूद रहीं। इस खास मौके पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह ने भी खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है।

धोनी ने ट्वीट कर कहा कि, ''वायु सेना के गोल्डन एरो स्क्वाड्रन में राफेल के शामिल होने पर बधाई। हम उम्मीद करते हैं कि राफेल मिराज-2000 को पीछे छोड़ देगा लेकिन सुखोई मेरा अब भी पसंदीदा है। और अब जवानों को डॉगफाइट के लिए एक और नया लक्ष्य मिल गया है।''

धोनी ने एक और ट्वीट कर लिखा, "जंग में खुद को साबित कर चुके दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 4.5 जनरेशन के लड़ाकू विमानों के शामिल होने के साथ ही इन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन फाइटर पायलट भी मिल गए हैं। हमारे काबिल पायलटों के हाथों और भारतीय वायु सेना के अलग-अलग विमानों के बीच इस विमान की ताकत और ज्यादा बढ़ेगी।

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी को सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल पद पर मानद उपाधि दी गई है। इसके अलावा 2011 में उन्हें इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक भी दी गई थी। धौनी इसके लिए कई बार अभ्यास भी कर चुके हैं।

बता दें कि अत्याधुनिक लड़ाकू विमानों की कमी का सामना कर रही भारतीय वायु सेना के लिए इस दिन को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि क्षेत्र में शक्ति संतुलन को बदलने की ताकत रखने वाला राफेल इसी दिन उसके लड़ाकू विमानों के बेड़े की शान बन गया। पाकिस्तान और चीन के साथ तनाव के मद्देनजर राफेल की मौजूदगी अब और भी अहम हो गई है। क्योंकि राफेल में चीन और पाकिस्तान को मात देने की पूरी क्षमता है।

Updated : 10 Sep 2020 9:21 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top