Home > खेल > क्रिकेट > धवन ने आईपीएल में लगातार दो सेंचरी लगाने का खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, जानें

धवन ने आईपीएल में लगातार दो सेंचरी लगाने का खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, जानें

धवन ने आईपीएल में लगातार दो सेंचरी लगाने का खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, जानें
X

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 38वें मैच में शिखर धवन ने आईपीएल में वो करके दिखाया, जो आजतक कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर सका है। धवन ने आईपीएल में लगातार दो सेंचरी लगाने का खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, उनसे पहले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है। पंजाब के खिलाफ खेले मैच में धवन ने 61 गेंदों में 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। धवन ने अपनी इस सेंचुरी की तुलना अपने टेस्ट डेब्यू में खेली पारी से की।

शिखर ने मैच के बाद कहा, 'आज यह ऐसा हुआ है कि कोई भी बल्लेबाज मेरे साथ टिककर नहीं खेल सका। मैंने इस मैच में एक छोर को संभालने की जिम्मेदारी ली और इसके साथ ही मैंनें खराब गेंदों को बाउंड्री के बाहर पहुंचने की कोशिश करी। मुझे याद है कि मैंने अपने टेस्ट डेब्यू में इतने शानदार तरीके से रन बनाए थे। मैंने पूरा रेस्ट लिया था और इस मैच के लिए एकदम तरोताजा था।हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि हम कहां पर और अच्छा कर सकते हैं। हम अबतक लगातार इस टूर्नामेंट में लगातार अच्छा खेले हैं और इस हार की वजह से हम खुद का मनोबल टूटने नहीं देंगे और जबर्दस्त वापसी करेंगे।'

धवन ने आईपीएल में पहले ऐसे बल्लेबाज हैं,जिन्होंने लगातार दो मैचों में दो शतक लगाए हैं उनसे पहले यह कारनामा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी। धवन इस सीजन अबतक 10 मैचों में 149.09 के स्ट्राइक रेट से 465 रन बना चुके हैं, इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और दो अर्धशतकीय पारियां निकली हैं। पंजाब के खिलाफ मिली हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस समय प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बरकरार है।

Updated : 21 Oct 2020 7:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top