Home > खेल > क्रिकेट > हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में

हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में

हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में
X

नई दिल्ली। अबुधाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के दूसरे क्वालीफायर मैच में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला मंगलवार को मुंबई इंडियंस से होगा। दिल्ली कैपिटल्स ने जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 172 रन ही बना सकी।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 189 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने सबसे अधिक 50 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 38, श्रेयस अय्यर ने 20 गेंदों में 21 और शिमरोन हेटमायर ने 22 गेंदों में नाबाद 42 रनों का योगदान दिया। वहीं, हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने एक-एक विकेट चटकाए।

इन दोनों टीमों के बीच बीते 27 अक्टूबर को हुए पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 88 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली और हैदराबाद के लिए यह मैच 'करो या मरो' की तरह है क्यों कि जो भी टीम मैच हारेगी वो टूर्नामेंट से बाहर निकल जाएगी, जबकि विजेता टीम का मुकाबला आगामी मंगलवार (10 नवंबर) को फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, प्रवीण दुबे।

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान) श्रीवत्स गोस्वामी, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

Updated : 2020-11-08T23:23:09+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top