Home > खेल > क्रिकेट > बैंगलोर ने दिल्ली को जीत के लिए दिया 153 रनों का लक्ष्य

बैंगलोर ने दिल्ली को जीत के लिए दिया 153 रनों का लक्ष्य

बैंगलोर ने दिल्ली को जीत के लिए दिया 153 रनों का लक्ष्य
X

नई दिल्ली। अबुधाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 55वें मैच में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने ना सिर्फ प्लेऑफ के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया, बल्कि अब वह अंकों के लिहाज से दूसरे नंबर पर भी पहुंच गई है। हालांकि इस हार के बावजूद बैंगलोर भी प्लेऑफ में पहुंच गई है।

जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली ने 6 गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने 41 गेंदों में 54 और अजिंक्य रहाणे ने 46 गेंदों में 60 रनों की मूल्यवान पारी खेली। वहीं, बैंगलोर के लिए शाहबाज अहमद ने दो और मोहम्मद सिराज व वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट झटके।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में अपने सात विकेट गंवाकर 152 रन बनाए। आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाजी देवदत्त पडीक्कल ने 41 गेंदों में 50 रनों का योगदान दिया। इसके अतिरिक्त जोश फिलिप ने 12, विराट कोहली ने 29, एबी डिविलियर्स ने 35 और शिवम दुबे ने 17 रनों की पारी खेली। दिल्ली की तरफ से इनरिच नॉर्टजे ने तीन विकेट चटकाए, जबकि कगिसो रबाडा ने दो और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट हासिल किया।

बैंगलोर की टीम 14 मैचों में सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है और सात मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, दिल्ली को अपने 14 मैचों में से आठ में जीत और छह में हार मिली है। इस तरह से बैंगलोर 14 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है, जबकि दिल्ली 16 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, इनरिच नॉर्टजे, डैनियल सैम्स, कगिसो रबाडा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग XI: देवदत्त पडीक्कल, जोश फिलिप, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Updated : 2021-10-12T16:46:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top