Home > खेल > क्रिकेट > दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स के 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया। कोहली ने 39 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली। इसके अलावे वॉशिंगटन सुंदर ने 17, आरोन फिंच ने 13, नवदीप सैनी ने 12, जबकि मोइन अली और शिवम दुबे ने 11-11 रनों का योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 196 रन बनाए। दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने सबसे अधिक 26 गेंद में 53 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और दो छक्के भी निकले। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने भी 42 और शिखर धवन ने 32 रनों का योगदान दिया। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने आखिर में स्टोइनिस का साथ निभाते हुए 25 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रन बनाए।

बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवर में 34 रन देकर दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। दूसरी ओर, इसुरू उडाना ने 4 ओवर में 40 रन देकर एक और मोइन अली ने 2 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट हासिल किया। वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी को एक भी कामयाबी नहीं मिली।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग-XI- देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डि विलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह, शिवम दूबे, इसुरू उदाना, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग-XI - पृथ्वी साव, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टॉयनिस, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अक्षर पटेल और एनरिक नोर्त्जे

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top