Home > खेल > क्रिकेट > IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से हराया
X

नई दिल्ली/दुबई। दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सत्र के 7वें मुकाबले में चेन्नै सुपर किंग्स को 44 रनों से हरा दिया। इस तरह उसने अपने लगातार दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए पॉइंट टेबल में टॉप पोजिशन पर कब्जा जमा लिया है। दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 3 विकेट पर 175 रन बनाए। जवाब में चेन्नै की टीम शुरुआती विकेट गिरने के बाद उबर नहीं सकी और 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 131 रन तक पहुंच सकी। धोनी 15 रन बनाकर लौटे, जबकि फाफ ने सबसे अधिक 43 रन बनाए।

15 ओवर खत्म होने से पहले ही टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाजों शेन वॉटसन और मुरली विजय के साथ रुतुराज गायकवाड़ का विकेट भी गंवा दिया।हालांकि, अब फैफ डुप्लेसी और केदार जाधव मिलकर पारी को संवारने की कोशिश कर रहे हैं। 15 ओवर में सीएसके का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 95 रन है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ तीन विकेट पर 175 रन बनाए। दिल्ली की तरफ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। वहीं, शिखर धवन ने 35, ऋषभ पंत ने नाबाद 37, श्रेयस अय्यर ने 26 और मार्कस स्टोयनिस ने नाबाद 5 रन बनाए। चेन्नई के लिए पीयूष चावला ने 33 रन देकर दो और सैम कुर्रन ने 27 रन देकर एक विकेट लिया। दीपक चाहर ने 38, जोश हेजलवुड ने 28 और रविंद्र जडेजा ने 44 रन दिए। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई का टूर्नामेंट में यह तीसरा मुकाबला है जबकि दिल्ली का यह दूसरा मैच है। चेन्नई दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ अंक तालिका में दो अंक के साथ पांचवें नंबर पर है जबकि दिल्ली की टीम चौथे स्थान पर है।

दिल्ली कैपिटल्स का प्लेइंग XI- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, एनरिच नोर्टजे, आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग XI- मुरली विजय, शेन वॉटसन, फैफ डुप्लेसी, सैम कुर्रन, रुतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, जोश हेजलवुड, दीपक चाहर, पीयूष चावला।

Updated : 2020-09-25T23:23:40+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top